Uttrakhand News :पार्सल भेजने के लिए अब घर बैठे कराएं बुकिंग

ख़बर शेयर करें -

देहरादून :डाक विभाग ने ग्राहकों की सुविधा के लिए कियाेस्क  वेबसाइट तैयार की है। इस वेबसाइट की मदद से आप ग्राहक घर बैठे पार्सल बुक करवा सकते हैं साथ ही विभाग जल्द ही की कियाेसक बुकिंग पार्सल को घर से लाने वह ले जाने की सुविधा भी उपलब्ध कराने जा रहा है।

💠अब ग्राहक घर बैठे डाक विभाग की वेबसाइट पर जाकर पार्सल भेजने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :हवालबाग विकासखंड के ग्रामीण रेशम उत्पादन कर बनेंगे आत्मनिर्भर, 12 हेक्टयर भूमि पर नौ हजार रौपे जाएंगे पौंधे

दरअसल डाक विभाग का कियाेस्क मशीन लगाने का मुख्य उद्देश्य ग्राहकों को पार्सल भेजने की मैन्युअल लंबी प्रक्रिया से राहत दिलाना है अब ग्राहक घर बैठे डाक विभाग की वेबसाइट पर जाकर पार्सल भेजने के लिए आवेदन कर सकते हैं इसके बाद आपको डाकघर जाकर कि उसे मशीन पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर बारकोड के माध्यम से निर्धारित फीस जमा करनी होगी इसके बाद आप वहीं पर पार्सल जमा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  UttarPradesh News :यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के परिजनों को अपशब्द कहना और जान से मारने की धमकी देना कांग्रेसी नेता को पडा भारी,आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

💠 निदेशक (डाक एवं सेवाएं) अनुसूया प्रसाद चमोला के अनुसार वेबसाइट को विकसित करने से ग्राहकों का समय बचेगा कुछ समय बाद घर से पार्सल ले जाने वह लाने की सुविधा भी प्रदान की जाएगी।

 💠 इस लिंक( http:49.50.69.79/ dopcustomerportal/ ) पर जाकर ग्राहक अपने पार्सल बुक कर सकते हैं।