Almora News :पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने सल्ला में लगाई जनता की चौपाल,लोगों की समस्याएं जान निराकरण के लिए किए प्रयास

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा-आज पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने ग्राम सल्ला विकास खंड भैसियाछाना में जनता की चौपाल लगाकर उनकी समस्याएं जानी तथा उनके निराकरण के लिए सम्बन्धित से बात की।

चौपाल में गांववासियों ने बताया कि गांव में कच्ची,उबड़-खाबड़ सड़क है जिससे कभी भी कोई गम्भीर दुर्घटना हो सकती है।सड़क की समस्या यहां मुख्य हैं।पेयजल पाइप लाइन खुली होने के कारण समय समय पर टूट जाती है। प्रत्येक घर पेयजल से नहीं जोड़े गए हैं।

पानी की समस्या भी यहां काफी वृहद है।बीपीएल लोगों के एपीएल कार्ड बने हुए हैं जिससे आर्थिक रूप से अक्षम लोगों को भारी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामवासियों ने बताया कि फेरीवाले खुलेआम गांव में घूमते हैं इनके पास परिचय पत्र होने चाहिए। 

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 27 जुलाई 2024

पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि उनके द्वारा समस्याओं के समाधान के लिए सम्बन्धित से बात की जा रही है और इन समस्याओं का स्थाई समाधान जिस भी स्तर से होगा वे करवाने का भरसक प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने कहा कि बड़े दुर्भाग्य की बात है कि दो स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों शेर सिंह मेहता आजाद हिन्द फौज एवं दीवान सिंह मेहता के गांव आज सड़क से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा जिला मुख्यालय से मात्र 12 किलोमीटर दूर कसार देवी और कपड़खान के मध्य यह गांव सड़क सुविधा से वंचित हैं और जनप्रतिनिधि मौन हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में भारी बारिश ने बढाई मुश्किले, गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग मलबा आने से बाधित

विदित हो कि पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने अल्मोड़ा विधानसभा में जनता की चौपाल नाम से चौपाल कार्यक्रम प्रारम्भ किया है, जिसकी शुरुआत आज ग्राम सल्ला विकास खंड भैसियाछाना से की गयी।इस चौपाल कार्यक्रम में उक्त गांव की हेमा देवी,नाथूराम,बची राम,नीमा देवी, कमला देवी,पुष्पा देवी,गुड्डी देवी, विमला देवी,सरस्वती देवी,आनंदी देवी,अभिषेक,कृष्ण आर्य,आलोक टम्टा, चंदन लाल,अजय कुमार, नंदन राम, नितेश देवली, सूरज आर्य, मोहित कुमार, नंदन कुमार ,धनराम, नीरज कुमार ,लीला देवी ,सरोजनी देवी, राहुल कुमार ,राजेंद्र प्रसाद ,पंकज टम्टा सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

श्री कर्नाटक के साथ सल्ला चोपाल में देवेन्द्र कर्नाटक,हेम जोशी,प्रकाश मेहता ,मनोज कुमार,भगवत,सुधीर कुमार आदि कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *