Almora News :पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने देहरादून में की पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से मुलाकात,लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत संगठन की मजबूती समेत अनेक मुद्दों पर की चर्चा

ख़बर शेयर करें -

देहरादून-उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने आज देहरादून में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से उनके आवास पहुंच कर मुलाकात की तथा लोकसभा चुनाव के परिपेक्ष्य में कांग्रेस संगठन की मजबूती सहित अनेक मुद्दों पर चर्चा की। 

बिट्टू कर्नाटक पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेहद करीबी माने जाते हैं।इस अवसर पर बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से उनकी आज की मुलाकात निजी थी। उत्तराखंड में कांग्रेस संगठन की मजबूती सहित आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर उनकी पूर्व मुख्यमंत्री से विस्तृत चर्चा हुई। 

💠कर्नाटक ने कहा कि आज मध्यमवर्गीय एवं युवा वर्ग वर्तमान सरकार से बेहद त्रस्त है। 

मध्यमवर्गीय इस सरकार में महंगाई के बोझ तले दब चुका है और आज युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहा है। सरकारी कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने के बजाय सरकार उनके धरने, प्रदर्शनों पर रोक लगाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार महंगाई, बेरोजगारी,पलायन जैसे गंभीर मुद्दों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :राआइंका हवालबाग का अटल स्कूल ऑफ द मंथ के लिए हुआ चयन

कर्नाटक ने कहा कि उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों पर भाजपा सांसद एवं प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बाबजूद अल्मोड़ा में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति बद से बदतर है।

अल्मोड़ा जिला चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय सहित मेडिकल कालेज रेफलर सेंटर बन जनता की जिन्दगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।भाजपा सरकार में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति यह है कि अल्मोड़ा मेडिकल कालेज जैसी संस्था अधिकांश मामलों में गर्भवती महिलाओं का प्रसव तक कराने में समर्थ नहीं है।

प्रदेश में भाजपा सरकार होने के बाबजूद अल्मोड़ा मेडिकल कालेज आज तक ब्लड बैंक विहीन है जबकि स्वास्थ्य मंत्री स्वयं अल्मोड़ा के प्रभारी मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अल्मोड़ा के आन्तरिक लिंक मार्गों को विगत पांच साल में भी दुरूस्त नहीं कर पाई जिस कारण आज रानीधारा,गैस गोदाम,एन टी डी धार की तूनी मोटर मार्ग बेहद भयावह स्थिति में हैं और हजारों लोग इससे प्रभावित हो रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के कार्यकाल में अल्मोड़ा के युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए लोधिया में फूड क्राफ्ट सेन्टर की स्थापना कराई गयी थी जो आज दस साल बाद भाजपा सरकार में सफेद हाथी बना हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारे उत्तराखंड के युवाओं को सरकारी नौकरियों से वंचित करने का काम आज भाजपा सरकार कर रही है।विभागों में विज्ञप्तियां तक इस सरकार में नहीं निकल रही है और जो विज्ञप्तियां निकल भी रही हैं वो हाकम सिंह जैसे लोगों की बदौलत शून्य हो  रही है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :सोमेश्वर पुलिस ने रेस्टोरेंट से अवैध शराब बरामद कर रेस्टोरेंट संचालक को किया गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण का नारा मंचों से देने वाली भाजपा सरकार बहन अंकिता भण्डारी के कातिलों को सलाखों के पीछे पहुंचाने तक में नाकाम रही है।श्री कर्नाटक ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में जनता इन तमाम बातों का जवाब अपने मत से भाजपा सरकार को देगी और उत्तराखंड में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन मेहरा एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में कांग्रेस पांचों लोकसभा सीटों पर विजय प्राप्त करने का काम करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *