Almora News :बिनसर अभयारण्य वनाग्नि मामले में छह दिन बाद वन विभाग ने अज्ञात पर कराया केस दर्ज

ख़बर शेयर करें -

बिनसर अभयारण्य वनाग्नि मामले में छह दिन बाद वन विभाग ने अज्ञात पर केस दर्ज कराया है। बिनसर में 13 जून को आग की चपेट में आने से चार वन कर्मियों की जिंदा जलकर मौत हो गई जबकि चार वन कर्मी बुरी तरह झुलस गए इन्हें उपचार के लिए दिल्ली एम्स पहुंचाया गया था।

बुधवार को उपचार के दौरान पांचवें वन कर्मी की भी मौत हो गई जबकि तीन कर्मी अब भी जीवन और मौत से जंग लड़ रहे हैं। बिनसर वन्य जीव विहार के वन दरोगा जीवन सिंह बोरा ने बुधवार को मामले की तहरीर दी। इसमें कहा कि घटनास्थल के नजदीक रिसाल गांव स्थित है। आशंका है कि इसी गांव या इसके आसपास के किसी व्यक्ति ने जंगल में आग लगाई। कोतवाल जगदीश चंद्र देउपा ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अब यमुनोत्री के लिए भी शुरू होगी हेली सेवाएं, मानसून के बाद यमुनोत्री में हेलीपैड निर्माण का होगा काम शुरू

💠दो मामलों में हो चुका है मुकदमा, नहीं लगा सुराग

तीन मई को सोमेश्वर के स्यूनराकोट में लीसा दोहन में लगे दो पुरुष, दो महिला सहित चार श्रमिकों की जंगल की आग में जलकर मौत हो गई थी। वहीं, 17 मई को सोमेश्वर के ही खाईकट्टा में जंगल में आग बुझाने गए युवक की जलकर मौत हो गई। दोनों मामलों में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था लेकिन अब तक दोनों ही मामलों में कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लापता हुए युवक को अल्मोड़ा क्षेत्र से 12 घंटे में ही पुलिस ने किया बरामद

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *