Almora News :चितई के पास जंगल मे लगी आग,अल्मोड़ा पुलिस के जवान की सूझबूझ से आग पर पाया गया काबू

ख़बर शेयर करें -

आवागमन कर रहे पर्यटकों,स्थानीय लोगों व टैंकर चालक की सहायता लेकर जंगल को नुकसान होने से बचाया

दिनांक 30/05/2024 को आवागमन कर रहे पर्यटक और स्कूटी चालक महिला द्वारा चितई मंदिर पर ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात हेड कानि0 मनोज तिवारी को बताया कि पास में जंगल में आग लगी है।

जिस पर हेड कानि0 द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचे, आग सड़क से जंगल की ओर तेजी से फैल रही थी। *हेड कांस्टेबल द्वारा आवागमन कर रहे पर्यटकों और लोगों की सहायता लेकर* आग को बुझाना शुरु किया, इस दौरान वहां से गुजर रहे जल संस्थान के पानी के टैंकर को रोका गया जिसमें पानी कम बचा हुआ था,उसी पानी, झाड़ियों व डण्डे की सहायता से आग को बुझाया गया।जिससे जंगल को नुकसान होने से बचाया गया। आग बुझाने में वहां से आवागमन कर रहे पर्यटकों,स्थानीय लोगों व कैंटर चालक द्वारा पूर्ण सहयोग दिया गया। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के कुशल नेतृत्व में नशे के विरुद्ध अभियान लगातार जारी,स्कूटी से 03 पेटी अवैध शराब की बरामद, स्कूटी कब्जे में

💠अपील-

अल्मोड़ा पुलिस समस्त जनता से अपील करती है कि जलती हुई माचिस की तिल्ली,बीड़ी,सिगरेट को जंगल में न फेके,जिस कारण भीषण आग धधक सकती है और जंगल,जानवरों,पशु,पक्षियों के साथ-साथ जनहानि की भी प्रबल संभावना होती है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :देहरादून और पिथौरागढ़ हवाई सेवा का अब बदला शेड्यूल,जानिए नया शेड्यूल

कभी भी जंगल में आग लगते हुए दिखें तो बुझाने का प्रयास करें,जिससे आग को फैलने से रोककर जंगल/पर्यावरण को नुकसान होने से बचाया जा सकता है। यदि कोई आग लगाते हुए दिखे या आग संबंधी कोई भी सूचना हो तत्काल वन विभाग व डायल 112 में बताये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *