Almora News :यहा जंगल में आग लगने से पूरे दिन सुलगते रहे जंगल,लाखों की वन संपदा जलकर हुई खाक

ख़बर शेयर करें -

बाड़ेछीना के जंगल में शनिवार को आग लग गई। देखते ही देखते जंगल के एक हेक्टेयर से अधिक दायरे को अपनी चपेट में ले लिया। पूरे दिन जंगल सुलगते रहे।

चीड़ के बड़े-पेड़ों से आग की लपटें उठती रहीं लेकिन जिम्मेदार घटना से अंजान रहे। कोई भी आग बुझाने मौके पर नहीं पहुंच सका। इस घटना में लाखों की वन संपदा जलकर खाक हो गई। देर रात पाला गिरने और तापमान कम होने से आग बुझी तो सभी ने राहत की सांस ली। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के कुशल नेतृत्व में नशे के विरुद्ध अभियान लगातार जारी,स्कूटी से 03 पेटी अवैध शराब की बरामद, स्कूटी कब्जे में

💠फायर सीजन से पहले ही जले 13 हेक्टेयर जंगल

अल्मोड़ा। फायर सीजन शुरू होने से ही पहले जिले में 13 हेक्टेयर जंगल जल गए हैं। अक्तूबर-2023 से अब तक जंगल में आग लगने की 14 से अधिक घटनाएं सामने आई हैं। अब फायर सीजन शुरू होते ही फिर से जंगल धधकने लगे हैं, इससे वन विभाग चिंतित है।

💠बाड़ेछीना में वन विभाग ने की वनाग्नि सुरक्षा गोष्ठी

अल्मोड़ा। वन विभाग ने रेंजर मोहन राम आर्या के नेतृत्व में बाड़ेछीना के उटिया गांव में ग्रामीणों के साथ गोष्ठी की। आर्या ने ग्रामीणों को वनाग्नि को रोकने के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि जनसहभागिता से ही जंगल को आग से सुरक्षित बचाया जा सकता है। दावानल की घटनाओं को रोकने और आग पर काबू पाने के लिए लोगों को विभाग का साथ देना होगा। 

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश का ताजा खबरें रविवार 21 जुलाई 2024

कोट-आरक्षित वन क्षेत्र में आग नहीं लगी थी। टीम लगातार आग की घटनाओं पर नजर रखे है। वनाग्नि की घटनाओं से निपटने के लिए विभाग तैयार है।

मोहन राम आर्या, रेंजर, अल्मोड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *