Almora News :अल्मोड़ा में 108 करोड़ रुपये से दशकों पुरानी पेयजल लाइनों को बदला जाएगा,निगम ने शासन को भेजा वितरण प्लान

ख़बर शेयर करें -

108 करोड़ रुपये का वितरण प्लान पेयजल निगम ने शासन को भेजाअल्मोड़ा। जिला मुख्यालय में 108 करोड़ रुपये से दशकों पुरानी पेयजल लाइनों को बदला जाएगा। नालियों से गुजर रहीं लाइन भी व्यवस्थित होंगी।

💠ऐसे में लीकेज लाइनों से हो रही पानी की बर्बादी रुकेगी।

नगर में अधिकांश हिस्सों में करीब 60 साल पहले बिछाईं गईं पेयजल लाइन जर्जर हो चुकी हैं। जगह-जगह लाइन लीक होने से हर रोज हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है। अब जल निगम नगर की सभी पुरानी पेयजल लाइनों को बदलेगा। निगम 108 करोड़ का वितरण प्लान तैयार शासन को भेजा है, इसे जल्द स्वीकृति मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नगर पालिका परिषद अल्मोड़ा की मतदाता सूची में नए नाम चढ़ाने व आपत्ति पर आज उप जिलाधिकारी कार्यालय में की गई सुनवाई

💠तीन पेयजल टैंकों का होगा निर्माण

अल्मोड़ा। योजना के तहत पानी स्टोर करने के लिए चर्च के पास 700 किलो लीटर (केएल), हीरा डुंगरी में 350 केएल और पोस्ट ऑफिस काॅलोनी में 400 केएल क्षमता के टैंक का निर्माण होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जागेश्वर धाम में शाम पांच बजे बाद शटल सेवा संचालित करने के विरोध में स्थानीय व्यापारियों ने डीएम विनीत तोमर को दिया ज्ञापन

कोट- नगर की पुरानी लाइनों को बदलने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। उम्मीद है जल्द इसे स्वीकृति मिलेगी। जर्जर और पुरानी लाइन बढ़ी समस्या बन गई हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए योजना तैयार की गई है। -संजीव वर्मा, ईई, पेयजल निगम, अल्मोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *