Almora News :मायके पहुंची विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,फंदे में लटका मिला शव

ख़बर शेयर करें -

ताड़ीखेत के अमयाड़ी में मायके पहुंची विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव फंदे में लटका मिला। मृतका के भाई की तहरीर पर ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न के तहत केस दर्ज किया गया है।

द्वाराहाट के धरमगांव निवासी तारा जोशी (31) का विवाह छह साल पूर्व मनोज जोशी के साथ हुआ था। बीते 19 मई को वह मायके आई थी। मंगलवार सुबह जब मायके वाले उसके कमरे के बाहर पहुंचे तो दरवाजा नहीं खुला। उन्होंने ग्रामीणों को बुलाकर दरवाजा तोड़ा और भीतर पहुंचे तो तारा का शव फंदे पर लटका मिला। सूचना के बाद राजस्व पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर बहन की मौत पर भाई नवनीत पांडे ने ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। उसके मुताबिक लंबे समय से पति, सास, ननद और बहनोई दहेज की मांग कर उसकी बहन को प्रताड़ित कर रहे थे। उसके साथ मारपीट कर उसे घर से भगा दिया और वह मायके आ गई। यहां भी वह मानसिक तनाव से जूझ रही थी। भाई की तरफ से तहरीर मिलने के बाद राजस्व पुलिस ने सास, ननद और पति के खिलाफ धारा 323, 504, 498, 306, 304 और दहेज एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :चार पीढ़ियां फौजी से जुड़ी, बेटा बना परिवार में पहला अफसर, घर में खुशी का माहौल

मृतका के भाई की तरफ से तहरीर मिलने के बाद ससुरालियों पर केस दर्ज किया गया है। नायब तहसीलदार को जांच सौंपी गई है। मामले में जल्द कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :सहस्त्रताल ट्रैक हादसे में हिमालयन व्यू ट्रैकिंग एजेंसी के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज,एजेंसी की व्यावसायिक गतिविधियों पर भी पाबंदी

-दीपिका आर्या, तहसीलदार, रानीखेत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *