Almora News :बीएसएनएल के पूरे मंडल में आठ केंद्रों में आधार कार्ड बनाने का काम ठप

ख़बर शेयर करें -

यूआईडीएआई ने बीएसएनएल के यूपी और उत्तराखंड के रजिस्ट्रार को अलग तो कर दिया लेकिन मशीनरी नया रजिस्ट्रार कोड स्वीकार नहीं कर रहीकेवल अल्मोड़ा में काम हुआ शुरू

बीएसएनएल के पूरे मंडल में आठ केंद्रों में आधार कार्ड बनाने का काम ठप हैं। इन केंद्रों में न तो नए आधार बन रहे हैं और न हीं इनमें संशोधन हो रहा है। मंडल के अधीन अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत के लोग आधार बनाने और इनमें संशोधन के लिए भटकने के लिए मजबूर हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :स्टेडियम के शिलापट्ट से हेमवती नन्दन बहुगुणा का नाम हटाना दुर्भाग्यपूर्ण-वैभव पाण्डेय

बीएसएनएल ने अल्मोड़ा, रानीखेत, द्वाराहाट, बागेश्वर, धारचूला, पिथौरागढ़, डीडीहाट, लोहाघाट, चंपावत कार्यालय में नौ आधार केंद्र स्थापित किए हैं। सिर्फ अल्मोड़ा केंद्र में ही आधार कार्ड बनाने और इसमे संशोधन का काम शुरू हो सका है। अन्य आठ केंद्रों में रजिस्ट्रार कोड स्वीकार नहीं होने से काम ठप है। मार्च में यूआईडीएआई ने बीएसएनएल के यूपी और उत्तराखंड के रजिस्ट्रार को अलग तो कर दिया, लेकिन मशीनरी नया रजिस्ट्रार कोड स्वीकार नहीं कर रही।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कुमाऊं में भी जल्द पैकेट में बिकेगा पहाड़ी बकरों का मीट,मीट को लोग बकरा एप से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकेंगे

कोट-मंडल के आठ केंद्रों में आधार मशीन नया रजिस्ट्रार कोड नहीं ले रही है। सिर्फ अल्मोड़ा में काम शुरू हो सका है। जल्द मशीनों का संचालन कर लोगों को राहत पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सुनील चंद्रा, नोडल अधिकारी, उपमंडल अभियंता प्रचालन, अल्मोड़ा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *