अल्मोड़ा- अल्मोड़ा नगरपालिका क्षेत्र की समस्याओं का हो समाधान देवाशीष नेगी

ख़बर शेयर करें -

 

 

अल्मोड़ा-आज अल्मोड़ा की जनता के एक शिष्टमंडल ने नगरपालिका क्षेत्र की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अधिवक्ता देवाशीष नेगी के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर देवाशीष नेगी ने कहा कि पिछले वर्षों में नगरपालिका ने समस्याओं की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जिसका खामियाजा नगर की जनता भुगत रही है।

 

 

 

 

नगर में लगे कूड़ेदानों पर कूड़ा बिखरा रहता है जिसमें बन्दर और गौ वंशीय पशु बैठे रहते हैं। इस कारण स्कूली बच्चों में भी भय का माहौल है। कहा कि नगरपालिका के भीतर आने वाले अधिकांश मार्ग आज खस्ताहाल हैं। ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि निर्वतमान नगरपालिका द्वारा नगर की अनेक समस्याओं में विगत वर्षों में कोई ध्यान नही दिया गया ना ही उनका समाधान किया गया। जिससे समस्याओं का विकराल रूप नगरपालिका क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। नगर क्षेत्र में बन्दरों की संख्या के बड़ने से महिलाओं, बच्चों व बुर्जुगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नगर क्षेत्र में आवारा जानवरों के कारण बाजार में लोगो को आवगमन में काफी परेशनियों का सामना करना पड रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  देश-विदेश की ताजा खबरें सोमवार 22 जुलाई 2024

 

 

 

 

 

नगर क्षेत्र में शौचालयों एवं पेशाबघरों कि स्थिति बहुत दयनीय है, इसका निरिक्षण करवाकर सफाई एवं पानी कि व्यवस्था करवाई जाये। नगर क्षेत्र में ठन्ड बडने के कारण पूर्व की तरह अलाव जलाने की जल्द से जल्द उचित व्यवस्था की जाय । नगरपालिका क्षेत्र के समस्त मार्गों कि स्थिति बहुत दयनीय है जिसमें एडम्स से धार की तुनी, धार की तुनी से बीरशिबा मार्ग व एडम्स से डुंगाधारा आयकर विभाग तक के मार्ग की स्थिति बहुत खराब है

 

 

 

 

 

जिन्हे सही किया जाना अत्यन्त आवश्यक है। कहा गया कि इन मार्गों में आवासीय घर होने के कारण बहुत परेशानियों का सामना करना पडता है।नगरपालिका क्षेत्र में नालों के लिये सिचाई विभाग द्वारा बजट आंवटित किया गया था, किन्तु टेन्डर होने के बावजूद कार्यों में प्रगति नही हुयी है। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष देवाशीष नेगी ने कहा कि नगर में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। यदि समय रहते पालिका ने नगर के भीतर मार्गों, कूड़ेदानों, शौचालयों की स्थिति ठीक कर ली होती तो आज नगर की जनता को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बृहस्पतिवार 25 जुलाई 2024

 

 

 

 

 

 

 

ज्ञापन सौंपने वालों में डॉ सुंदर सिंह पथनी, संदीप श्रीवास्तव पूर्व जिला मंत्री भाजपा, कमल बिष्ट मैनेजर मानस पब्लिक स्कूल, दर्शन रावत, कृष्ण बहादुर, एडवोकेट नरेंद्र जोशी, आशुतोष भट्ट, चेतन प्रताप सिंह पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य, पीयूष कुमार, साकिब सिद्दीक़ी, राहुल टम्टा,
भाजपा जिला मंत्री एवं पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष देवाशीष नेगी, भाजयुमो ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कन्हैया बिष्ट, नगर अध्यक्ष चन्दन बहुगुणा, प्रकाश सिंह बिष्ट, कनक पंत, पारस कांडपाल, आशीष उपाध्याय, ललित खोलिय, पीयूष कुमार, पंकज फर्त्याल, छात्रसंघ उपाध्यक्ष युवम बोहरा, खजान पाण्डेय, मोहित बिष्ट सहित दर्जनों लोग शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *