Adani Networth Details:संपत्ति के मामले में मुकेश अंबानी से आगे निकले गौतम अडानी, बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

ख़बर शेयर करें -

साल 2024 की शुरुआत गौतम अडानी के लिए बेहद शानदार साबित हो रही है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के एक ओर अडानी ग्रुप को जहां बड़ी राहत मिली है। वहीं गौतम अडानी के पर्सनल नेटवर्थ भी तेजी से बढ़ रही है। गौतम अडानी ने अब देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है। इसी के साथ वो अब एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में एक दिन के लाभ हासिल करने में गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को भी पछाड़ दिया है और अमीरों की लिस्ट में 12वें नंबर पर आ गए हैं।

🔹मुकेश अंबानी की कल की कमाई

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :मौसम विज्ञान केंद्र ने इन सात जिलों में बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि का किया येलो अलर्ट जारी

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स लिस्ट में 99 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ मुकेश अंबानी 13वें स्थान पर हैं और कल के कारोबार में उनकी नेटवर्थ में 983 मिलियन डॉलर की कमी आई है।ये कुल नेटवर्थ में 0.98 फीसदी की गिरावट है. इस लिस्ट में देखें तो आज सुबह दुनिया के टॉप के धनवानों की सूची में गौतम अडानी 12वें स्थान पर हैं।अब कल का सारा आंकड़ा देंखें तो साफ पता चलता है कि गौतम अडानी कमाई के विजेता बनकर उभरे हैं।

🔹गौतम अडानी की कल की नेटवर्थ

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स लिस्ट में 99.7 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ गौतम अडानी 12वें स्थान पर हैं।कल के कारोबार में उनकी नेटवर्थ में 7.6 बिलियन डॉलर की बढ़त दर्ज की गई है। ये उनकी कुल नेटवर्थ में 4.90 फीसदी का इजाफा है. 61 साल के गौतम अडानी का कारोबारी साम्राज्य भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर, कमोडिटी के अलावा कई और सेक्टर में फैला हुआ है और वो अडानी समूह के मालिक हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :धामी सरकार ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 89,230.07 करोड़ रुपए का बजट किया पेश,उत्तराखंड को देश के सबसे अग्रणी राज्यों में शामिल कराने का लक्ष्य

🔹सुप्रीम कोर्ट के फैसले का असर

गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट ने अडानी-हिंडनबर्ग मामले में सुनवाई की है। जिसके बाद गौतम अडानी की नेटवर्थ और शेयरों में उछाल आ रहा है। गौतम अडानी ने अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है। इसी के साथ वो अब एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *