Weather Update :उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में बदला मौसम का मिजाज,चोटियों पर हिमपात और आसपास के क्षेत्रों में हल्की वर्षा की आशंका

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदलने लगा है। आंशिक बादल मंडराने के साथ ही मध्यम हवाएं चल रही हैं। इसके साथ ही चोटियों पर हिमपात और आसपास के इलाकों में हल्की वर्षा भी दर्ज की गई।

💠जिससे निचले इलाकों में भी ठंडक बढ़ गई।

दून में भी सुबह से ही आंशिक बादल मंडराने से हल्की ठंड का एहसास होने लगा है। इसके अलावा रात को मैदानी क्षेत्रों में पाला दुश्वारियां बढ़ाने लगा है।

💠अब बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिन मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने से लेकर आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा और हिमपात के आसार हैं।

बुधवार को प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बादल छाये रहे। कहीं हल्की से मध्यम वर्षा हुई तो चोटियों पर भी हिमपात हुआ। जिसके बाद हवाएं चलने से निचले इलाकों में भी ठिठुरन महसूस की जाने लगी। पारे में भी धीरे-धीरे गिरावट दर्ज की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :क्वारब पुल के पास पहाड़ी से भर भराकर गिरा भारी मलबा,खड़िया लेकर जा रहा कैंटर खाई की ओर लटका

देहरादून में सुबह से हल्की धूप खिलने के बाद शाम को बादल भी मंडराते रहे। इस बीच दून के दिन और रात के तापमान में अंतर बढ़ रहा है। पारा गिरने के कारण सुबह व रात को हल्की ठिठुरन होने लगी है। जबकि, दिन में कहीं-कहीं चटख धूप के कारण अभी तपिश बनी हुई है।

💠चोटियों पर हिमपात और आसपास के क्षेत्रों में हल्की वर्षा की आशंका

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार शनिवार को प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहने से लेकर आंशिक बादल छाने के आसार हैं। चोटियों पर हिमपात और आसपास के क्षेत्रों में हल्की वर्षा की आशंका है। अगले कुछ दिन में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है।

💠शहर, अधिकतम, न्यूनतम

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में यहा के रेलवे ट्रैक पर मिला गैस सिलेंडर

देहरादून, 30.3, 18.3

ऊधमसिंह नगर, 31.3, 19.1

मुक्तेश्वर, 22.0, 9.7

नई टिहरी, 20.2, 11.6

💠बदरीनाथ हेमकुंड की चोटियों में बर्फबारी

गोपेश्वर: शुक्रवार को चमोली जिले में मौसम का मिजाज बदला है। जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्र में बूंदाबांदी के साथ बदरीनाथ हेमकुंड की सहित उंची चोटियों में हिमपात हुआ है। सुबह से चटक धूप थी।

सांय को मौसम का मिजाज बदला, बदरीनाथ धाम की चोटियों में बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है। हालांकि यात्री बर्फबारी की सफेद चादर ओढ़ी पहाड़ियों को देख खासे खुश हो रहे हैं।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शुक्रवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खिली रही परंतु सुबह शाम ठंड रही अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार आशिक बादलों की आवाजाही के बीच धूप खिली रहेगी,घाटी वाले क्षेत्रों में सुबह कोहरा छाए रहेगा बारिश के आसार नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *