Weather Update :मौसम विभाग के अनुसार, 30 सितंबर तक राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तर भारत के पहाड़ों से लेकर उत्तर पूर्व भारत तक मानसून के लौटने से पहले तेज वर्षा के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है। हिमाचल में एक सप्ताह मौसम साफ रहने के बाद बुधवार देर रात बादल फटने से एक व्यक्ति की जान चली गई।

💠जबकि फसलों को भी नुकसान पहुंचा है।

उत्तराखंड में भी वर्षा और भूस्खलन के कारण चारधाम यात्रा मार्ग लगातार बाधित हो रहे हैं। इसके अलावा बिहार और सिक्किम में भी वर्षा के चलते दुश्वारियां बनी हुई हैं। उत्तराखंड में मौसम विभाग ने शुक्रवार को कई जिलों में भारी वर्षा का आरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शुक्रवार 18 अक्टूबर 2024

उत्तराखंड के कई जिलों में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. टिहरी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते नदियों का जलस्तर खतरनाक रूप से बढ़ गया है, जिससे भूमि कटाव और भूस्खलन जैसी समस्याएं हो रही हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, 30 सितंबर तक राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका है, जिससे स्थिति और बिगड़ सकती है. टिहरी जिले के घनसाली क्षेत्र में देर रात से हो रही बारिश ने धर्मगंगा नदी का जलस्तर खतरनाक स्तर तक बढ़ा दिया है. इस कारण नदी के किनारे सड़क खोलने के लिए तैनात पोकलैंड मशीन नदी के बीचों-बीच फंस गई है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड सरकार ने खाने में थूकने की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कड़े दिशानिर्देश किए लागू,1 लाख रुपये तक का लगाया जाएगा जुर्माना

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बृहस्पतिवार अल्मोड़ा जिले में धूप और बादल रहे अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार आशिक बादलों के बीच धूप खिली रहेगी कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *