Uttrakhand News :उत्तराखंड के सोनप्रयाग में हुआ लैंडस्लाइड,एक व्यक्ति की मौत,दो घायलों

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के सोनप्रयाग में हुई लैंडस्लाइड में दबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. दो घायलों को इलाज के लिए सोनप्रयाग भेज दिया है. पिछले 31 जुलाई से सोनप्रयाग इलाके में रुक-रुककर लैंड स्लाइड की घटनाएं देखने को मिल रही है.

पूरे मामले पर दुख जताते हुए सीएम धामी ने मृतक के परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट की हैं.

सोनप्रयाग मुनकटिया के बीच लैंडस्लाइड होने की घटना सामने आई है. इस लैंडस्लाइड में दबने से एक यात्री की मौत हो गई है. साथ ही दो यात्री बुरी से तरह से घायल हो गए है. जिनको इलाज के लिए सोनप्रयाग भेजा गया है. लैंड स्लाइड की घटना की सूचना लगते ही मौके पर आनन-फानन में SDRF, NDRF सेक्टर मजिस्ट्रेट सोनप्रयाग रेस्क्यू के लिए पहुंचे. जहां घंटों के राहत बचाव कार्य के बाद रेस्क्यू टीम ने एक मृतक का शव और दो अन्य लोगों को घायल अवस्था में बाहर निकाला है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश के विभिन्न जिलों में बंद मार्गों को खोलने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सख्त निर्देशों का हुआ असर,चार दिन में ही 307 बंद मार्गों को खोल गया,174 सड़कें बंद

💠पुलिस ने दी लैंडस्लाइड की सूचना

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि दिनांक 9 सितंबर को शाम करीब 7 बजकर 20 मिनट पर थाना सोनप्रयाग ने सूचना दी थी कि सोनप्रयाग और मुनकटिया के बीच लैंडस्लाइड होने की वजह कुछ यात्री इस मलबे में दब गए है. घटना की जानकारी लगते ही रेस्क्यू के लिए SDRF, NDRF सेक्टर मजिस्ट्रेट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. जहां पहुंचकर उन्होंने रेस्क्यू का काम शुरु किया.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में मौसम विशेषज्ञों ने तीन जनपदों में बारिश के लिए येलो अलर्ट किया जारी,आकाशीय बिजली चमकने और तेज बारिश की भी संभावना

💠हादसे पर सीएम धामी ने जताया दुख

रेस्क्यू टीम ने मलबे में से तीन लोगों को बाहर निकाला जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी जबकि दो गंभीर रूप से घायल थे. घायलों को इलाज के लिए एम्बुलेंस के माध्यम से सोनप्रयाग भिजवा दिया है. रेस्क्यू अभियान अभी जारी है. इस घटना पर शोक जताते हुए सीएम पुष्कर धामी ने कहा है कि दर्दनाक हादसे में हमने एक अनमोल जीवन खो दिया है. मेरी संवेदना शोक संतप्त परिवार के साथ है. रेस्क्यू अभियान चलाने के लिए सरकार की ओर से हर संभव मदद की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *