Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दुबई में 16-17 अक्टूबर को करेंगे उद्यमियों से मुलाकात

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 15 अक्टूबर को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में निवेश जुटाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर जा रहे हैं। मुख्यमंत्री का उद्देश्य अरब देश से रियल एस्टेट, आतिथ्य, लॉजिस्टिक हब और फेसिलिटी मैनेजमेंट सेक्टर के लिए निवेश जुटाने का है।

💠यह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का विदेश में दूसरा बड़ा रोड शो है।

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दुबई में इन्वेस्टर समिट के लिए उद्योगपतियों और उत्तराखंड अप्रवासियों से मुलाकात करेंगे। अरब में खासकर रियल एस्टेट, लाजिस्टिक हब, फैसिलिटी मैनेजमेंट सेक्टर के लिए निवेश जुटाने के लिए मुख्यमंत्री वहा का दौरा करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शुक्रवार 13 सितंबर 2024

इस पूरे आयोजन की तैयारी कर रही अफसरों की टीम ने कुछ निवेशकों से संपर्क भी साधा है और कुछ को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संपर्क कर रही है। इस पूरे आयोजन के समन्वयक मुख्यमंत्री के सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम के मुताबिक, उत्तराखंड का प्रतिनिधिमंडल 16 अक्टूबर को दुबई और 17 अक्टूबर को आबूधाबी में अलग-अलग क्षेत्रों के उद्यमियों से अलग-अलग बैठकें करेगा।

💠15 अक्टूबर से दुबई का दौरा करेंगे मुख्यमंत्री

बताते चलें कि मुख्यमंत्री का अरब दौरा अक्टूबर के पहले सप्ताह में होने जा रहा था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड दौरे के चलते उनके दौर में परिवर्तन किया गया। अब मुख्यमंत्री 15 अक्टूबर से दुबई का दौरा करेंगे, जहां वह बड़े इन्वेस्टर्स से मुलाकात कर उत्तराखंड में पूंजी निवेश के लिए निमंत्रण देंगे।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बृहस्पतिवार 19 सितंबर 2024

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में अधिकारियों का एक दल लंदन जा चुका है, जहां 19,500 करोड़ निवेश के सहमति पत्र हुए। दुबई और आबूधाबी से भी सरकार अच्छे-खासे निवेश की उम्मीद कर रही है।