चारधाम यात्रा पर पैदल निकले गुजरात के 24 वर्षीय सत्यम

ख़बर शेयर करें -

लक्ष्य कोई भी बड़ा नहीं जीता वहीं जो डरा नही, वाक्या चरितार्थ कर रहे हैं बडोदा गुजरात के रहने वाले सत्यम पटेल। उत्तराखंड की हसीन वादियों का नजारा लेने का शौक मन में ठाने वह हरिद्वार से चारधाम यात्रा के लिए पैदल निकल पड़े हैं। 

24 वर्षीय युवक सत्यम पटेल ने बताया कि उसने बीबीए किया है। वह घर के इकलौते हैं। उनके पिता का निधन हो गया। मां नीता बैन गृहिणी है। वह पहली बार चारधाम यात्रा पर आया है। चारधाम यात्रा दर्शन के लिए तीर्थ यात्री अपने वाहनों में घूमने जाते हैं। लेकिन इस दौरान वह प्रकृति के नजारे का लुत्फ नहीं उठा पाते हैं। 

यात्रा के दौरान कौन कौन से पड़ाव आते हैं इससे वह वंचित हो जाते हैं। पैदल यात्रा से वह इसका आनंद लेंगे। कहा वह अपनी यात्रा केदारनाथ धाम से शुरू करेंगे। कहा वहां तक पहुंचने में किस जगह पर कौन-कौन से पड़ाव आते हैं, पहाड़ों की चोटियों में कौन से मंदिर आते हैं। इन छटाओं के बीच से निकलने वाले झरने सुंदर जीव जंतु और पक्षियों की चहचहाहट कैसी होती है, इन सब का लुफ्त वाहनों में नहीं पैदल चलने में लगेगा। 

यात्रा के दौरान वह प्रकृति के झरनों सुंदर नजारों को अपने कैमरे में कैद करेगा। कहा बीते रविवार को वह रेलगाड़ी से होते हुए हरिद्वार पहुंचा। सोमवार सुबह वह केदारनाथ धाम का पंजीकरण करने के लिए ट्रांजिट कैंप पहुंचा। कहा मुझे नहीं पता कि केदारनाथ यात्रा कब पूरी होगी, लेकिन जब भी होगी बहुत ही सुखद और मनोहारी होगी।

Sources By Social Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *