उत्तराखण्ड :यूट्यूब चैनल लाइक, सब्सक्राइब करने में कमाई का लालच देकर साइबर ठगों ने एक और युवक से ठगे आठ लाख रूपये

ख़बर शेयर करें -

यहां यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब में कमाई का झांसा देकर  8.33 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है।ठगों ने व्हाट्सएप के माध्यम से उसे मैसेज भेजा और टेलीग्राम पर एक ग्रुप में जोड़ लिया। 

पहले थोड़ी बहुत कमाई हुई। इसके बाद मोटी कमाई का लालच देकर कई बार अपने खातों में धन जमा कराया। कुल 8.33 लाख रुपये जमा कराने के बाद साइबर ठगों ने संपर्क करना बंद कर दिया। पीड़ित की शिकायत पर राजपुर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

मामले में विनीत कुमार निवासी गुडंब, सहारनपुर ने पुलिस को शिकायत की है। विनीत आईटी पार्क स्थित एक कंपनी में काम करता है। चार मई को उसके व्हाट्सएप पर विदेशी नंबर से एक ओके कॉइन यूट्यूब प्रमोटिंग कंपनी के नाम से मैसेज आया। इसमें फेसबुक, ट्वीटर पर चैनलों को लाइक करने की पार्ट टाइम जॉब का ऑफर दिया। इसके बाद उसे पांच मई को एक टेलीग्राम ग्रुप पर जोड़ दिया गया। इसमें एक रिसेप्शनिस्ट थी और दूसरा ट्यूटर था। इसमें कई लोग अपनी कमाई का स्क्रीन शॉट अपलोड कर रहे थे। यह सब देखकर उसे भी लालच आ गया। 

शुरुआत में उन्हें 150 और 200 रुपये की कमाई हुई। इसके बाद उन्होंने ओके कॉइन ट्रेडिंग सिस्टम में पैसे निवेश करने को कहा। इस पर विनीत ने 1000 रुपये से शुरूआत की। इसमें 30 फीसदी की वृद्धि से पैसा दिया गया। सात मई को उनसे फिर पैसे जमा कराने को कहा गया। विनीत ने लालच में आकर कभी पांच हजार, 28 हजार, 50 हजार जमा किए। इस तरह कुल आठ लाख 33 हजार रुपये जमा कर दिए। इसके बाद न तो पैसा वापस किया और न ही कमाई हुई। अब विनीत को समझ आ गया कि उसके साथ ठगी हो रही है। एसओ राजपुर जितेंद्र चौहान ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *