Weather Update :उत्तराखंड के कई जिलों में बिजली की चमक के साथ तेज बारिश के लिए ‘येलो अलर्ट’,कैसा रहेगा इन जिलों का मौसम?

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मानसून की शुरुआत के बाद से ही लगातार झमझमा बारिश हो रही है. प्रदेश के अधिकतम जिलों में गर्मी से राहत के साथ तापमान में काफी गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, प्रदेश के कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है.

मौसम विभाग की ओर से एक बड़ा अपडेट दिया गया है. IMD ने उत्तराखंड के कई जिलों में बिजली की चमक के साथ तेज बारिश के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है.

💠कैसा रहेगा इन जिलों का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, चमोली, ऊधमसिंह नगर, हल्द्वानी, नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत के साथ कई इलाकों में अगले पांच दिनों तक बादलों की गरज के साथ ठंडी हवाएं और तेज बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के कई जिलों के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल सकती है. IMD के मुताबिक, शहर का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :12वीं पास करने वाली बालिकाओं को सरकार देगी 51 हजार रुपये,30 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

💠कुमाऊं में टूटा रिकॉर्ड

उत्तराखंड के कुमाऊं में एक सप्ताह में तीन गुना बारिश होने के कारण पिछले 34 साल का रिकॉर्ड टूटा है. वहीं दूसरी ओर गढ़वाल में IMD ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

💠राजधानी देहरादून में भरा पानी

पिछले कई दिनों से बारिश के चलते सोमवार को देहरादून में भारी बारिश के बाद शहर के कई इलाकों में पानी भर गया. इस दौरान सफर कर रहे लोगों को ट्रैफिक जाम जैसी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरी ओर एक 17 वर्षीय युवती बारिश में नहाते समय बिंदाल नदी में बह गई. पुलिस की टीम के ढूंढने के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला. इसके चलते युवती के परिजन बेहद परेशान हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :संसदीय कार्यप्रणाली को अब पढ़ेंगे ही नहीं बल्कि किरदार भी निभाएंगे सरकारी और अशासकीय विद्यालयों के बच्चे,युवा संसद का किया जाएगा आयोजन

💠बारिश के कारण उत्तराखंड में 387 सड़कें

प्रदेश भर में भारी वर्षा के कारण अब तक 387 सड़कें बंद कर दी गई थीं, जिसमें से 62 सड़कें अभी खोली गई हैं. गढ़वाल मंडल में सभी जनपदों में बारिश के कारण नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है, लेकिन फिलहाल कोई खतरे की बात नहीं है, जबकि कुमाऊं में सिंचाई खंड अल्मोड़ा के अंतर्गत विगत चार दिनों से भारी बारिश होने के कारण कोसी और पनार सहित आदि नदियां उफान पर हैं.

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते मंगलवार अल्मोड़ा जिले में मौसम साफ रहा हल्के धूप और बादल रहे, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार हल्के बादल छाए रहेंगे कहीं हल्की तो कहीं मध्यम से भारी बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *