Weather Update :आज प्रदेश में मौसम बदल सकता है करवट,पर्वतीय क्षेत्रों में बादल छाये रहने और हल्की बौछारों के आसार

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना हुआ है, जिससे पारे में वृद्धि होने लगी है। ज्यादातर क्षेत्रों में अधिकतम तापमान सामान्य से एक-दो डिग्री सेल्सियस अधिक पहुंच गया है।

जबकि, न्यूनतम पारा सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक नीचे है। जिससे सुबह-शाम मौसम सुहावना है।

वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल मंडरा रहे हैं और वर्षा के आसार बने हुए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, आज प्रदेश में मौसम करवट बदल सकता है। पर्वतीय क्षेत्रों में बादल छाये रहने और हल्की बौछारों के आसार हैं। जबकि, निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछारें व कहीं-कहीं ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :श्री जागेश्वर धाम के श्रावणी मेले में श्रद्धालुओं की सेवा और सुरक्षा के लिये तत्पर है अल्मोड़ा पुलिस,सुव्यवस्थित ट्रैफिक व्यवस्था के लिए चल रही है सटल सेवा

💠24 घंटे के भीतर पारा दो डिग्री सेल्सियस चढ़ा

दून में शुक्रवार को सुबह से ही चटख धूप खिली रही। हालांकि, दोपहर बाद आसमान में आंशिक बादल मंडराने लगे। इसके बावजूद अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ और 24 घंटे के भीतर पारा दो डिग्री सेल्सियस चढ़ गया। जो कि सामान्य से अधिक है। हालांकि, न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम बना हुआ है।

वहीं, आसपास के क्षेत्रों में शाम से बादलों की आंख-मिचौनी शुरू हो गई। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में अगले तीन दिन मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। खासकर पर्वतीय क्षेत्रों में बादल छाये रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :12 घंटे की मशक्कत के बाद खुला गंगोत्री हाईवे,एनडीआरएफ ने रोप लगाकर कांवड़ यात्रियों को निकाला सुरक्षित

उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ में गरज के साथ आकाशीय बिजली चमक सकती है। प्रदेश में वर्षा के साथ ही कई स्थानों पर ओलावृष्टि होने की आंशका है। जबकि, निचले इलाकों में अंधड चलने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

शहर, अधिकतम, न्यूनतम

देहरादून, 36.0, 17.1

ऊधम सिंह नगर, 35.0, 13.1

मुक्तेश्वर, 26.6, 11.0

नई टिहरी, 26.4, 12.4

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शुक्रवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा परंतु धूप के संग धूंध रही मौसम विभाग के अनुसार आज अल्मोड़ा में मौसम शुष्क रहेगा दोपहर बाद आंशिक तौर पर हवा के साथ बादलों की आवाजाही हीं रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *