Weather Update :उत्तराखंड में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी,पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं मंडरा रहे आंशिक बादल,गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट

ख़बर शेयर करें -

पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं मंडरा रहे आंशिक बादल

गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट

देहरादून, 21 मार्च । बादलों की लुका-छिपी के बीच इन दिनों उत्तराखंड में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी है।

गुरुवार को एक बार फिर मौसम ने करवट ली है और बादलों की चादर ऐसी ओढ़ी कि मौसम खुशनुमा हो गया। मौसम के अचानक बदले मिजाज से समूचे राज्य में गुलाबी ठंड जैसा महसूस होने लगा है। दरअसल, इन दिनों दून में चटख धूप के कारण दिन में तपिश बढ़ गई थी।

उत्तराखंड के मौसम में लगातार बदलाव होता दिख रहा है। होली के पहले मौसम में एक बार फिर बदलाव की संभावना है। ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी, बारिश और गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल मंडराने लगे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शुक्रवार 26 जुलाई 2024

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो दिनों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। गुरुवार को दून में अधिकतम तापमान 26 तो न्यूनतम तापमान 16 सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिन पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा-बर्फबारी हो सकती है। कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें और निचले इलाकों में झोंकेदार हवा चलने के आसार हैं।

💠इन जिलों में मौसम का असर-

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदल सकता है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने के आसार हैं। 21, 22, 24 मार्च को बारिश, बर्फबारी और गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। जबकि 23 व 25 मार्च को मौसम शुष्क बना रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा का ऐतिहासिक पोराणीक नन्दा देवी मेला 6 सितंबर से होगा शुरू

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बृहस्पतिवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम ने करवट बदली सुबह से ही आसमान बादलों से घीरा रहा मौसम विभाग के अनुसार आज अल्मोड़ा में मुख्य रूप से बादल छाए रहेंगे हलकी वर्षा की संभावना है तेज हवाएं चल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *