Weather Update :उत्तराखंड में मौसम विशेषज्ञों ने तीन जनपदों में बारिश के लिए येलो अलर्ट किया जारी,आकाशीय बिजली चमकने और तेज बारिश की भी संभावना

0
ख़बर शेयर करें -

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में मौसम पूर्वानुमान के अनुसार बारिश और बर्फबारी का एक ताजा अपडेट आया है। मौसम विशेषज्ञों ने तीन जनपदों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जबकि कई शहरों में बर्फबारी की भी संभावना जताई गई है।

मौसम वैज्ञानिकों के अलर्ट के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन भी सतर्क हो गए हैं। संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग शहर में भयंकर वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :मौसम विभाग के अनुसार इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

पहाड़ी क्षेत्रों में गरज के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तेज बारिश की भी संभावना है। मौसम निदेशक डॉ। बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य के पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

खासतौर से उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिलों में 4500 मीटर से ऊपर के स्थानों पर बर्फबारी की संभावना है। दूसरी ओर, बारिश के कारण गंगा और अन्य नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे प्रशासन ने लोगों को नदियों और तटीय क्षेत्रों से दूर रहने की हिदायत दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:अल्मोड़ा पुलिस के थाना द्वाराहाट ने राजकीय बालिका इण्टर कालेज द्वाराहाट में चलाई जागरुकता पाठशाला

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बुधवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप बादल रहे, जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार धूप बादल रहेंगे सांय काल वर्षा होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *