Weather Update :उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों के साथ कुछ मैदानी इलाकों में आज भी भारी से भारी बारिश होने के आसार,तीन जिलों में बंद रहेंगे आंगनबाड़ी और स्कूल

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों के साथ कुछ मैदानी इलाकों में मंगलवार को भारी से भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से खासकर चम्पावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के साथ पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर और अल्मोड़ा जिले में भारी से भारी बारिश का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जबकि, अन्य जिलों में भी कई दौर की तेज बारिश होने के आसार हैं।

मौसम वैज्ञानिकों ने हिदायत देते हुए कहा, बारिश के दौरान अनावश्यक रूप से यात्रा करने से बचें। साथ ही भूस्खलन और संवेदनशील इलाकों में दिन के साथ रात के समय भी अधिक सतर्कता बरतें। इसके अलावा खुले स्थान पर वाहन और मवेशियों को न रखें।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा मत्स्य विभाग में कार्यरत वरिष्ठ सहायक ने फर्जी हस्ताक्षर कर विभागीय खाते से निकाले इतने लाख रुपये

💠तीन जिलों में बंद रहेंगे आंगनबाड़ी और स्कूल

मौसम विज्ञान केंद्र और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से जारी भारी से भारी बारिश की चेतावनी को ध्यान में रखते मंगलवार को जिले में सभी आंगनबाड़ी केंद्र और विद्यालय बंद रहेंगे। जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि भारी बारिश के दौरान बच्चों की सुरक्षा और उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए 23 जुलाई को शिक्षण संस्थानों को बंद रखा जाए। वहीं, चंपावत और पिथौरागढ़ में भी स्कूल बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :देश के अधिकतर हिस्सों में लगातार हो रही बारिश,यहां होगी भारी बारिश

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते सोमवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही बारिश रही, अल्मोड़ा जिले में आज भी मौसम विभाग के अनुसार वर्षा की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *