Weather Update :मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहने के आसार हैं, ऐसा रहेगा अगले तीन दिन मौसम

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में शीतकाल का पहला हिमपात दर्ज किया गया है। हेमकुंड साहिब और बदरीनाथ धाम में चोटियों पर देर शाम हल्की बर्फबारी हुई। जबकि, केदारनाथ धाम में हल्की बूंदाबांदी से पारा लुढ़क गया।

💠अन्य क्षेत्रों में भी आंशिक बादल छाये रहे।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। हालांकि, न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है। मंगलवार को सुबह से ही प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रहे। जबकि, मैदानी जिलों में मुख्यत: आसमान साफ रहने से लेकर बादलों की आंख-मिचौनी जारी रही।

💠रात को महसूस हो रही ठिठुरन

दोपहर बाद पहाड़ों में मौसम ने करवट बदला और ऊंची चोटियों पर कहीं-कहीं हल्की बर्फबारी दर्ज की गई। इसके साथ ही आसपास के क्षेत्रों में बूंदाबांदी भी हुई। जिससे पर्वतीय क्षेत्रों में तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई और रात को ठिठुरन महसूस की गई।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:सोशल मीडिया में प्रसारित हो रही साइकिल गुम होने की सूचना पर चौखुटिया पुलिस ने लिया संज्ञान नाबालिग बालक शौक में चलाने के लिए उठा ले गया था साइकिल

💠जल्द ही तेज हो जाएगी बर्फबारी

देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में फिलहाल तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है। दिन में गर्मी बरकरार है, लेकिन सुबह-शाम हल्की ठंड का अहसास होने लगा है। अब मौसम बदल रहा है। अक्टूबर का महीना चल रहा है और अब जल्द ही उत्तराखंड के कई इलाके बर्फ की सफेद चादर में लिपटने वाले हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें मंगलवार 17 सितंबर 2024

💠हल्की बूंदाबांदी की है आशंका

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में अगले तीन दिन आमतौर पर मौसम शुष्क रह सकता है। कहीं-कहीं आंशिक बादलों के बीच हल्की बूंदाबांदी की आशंका है। अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की कमी भी दर्ज की जा सकती है।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बुधवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से धूप खिली रही, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार सामान्य रूप से आसमान साफ रहेगा शाम को हल्के बादल छा सकते हैं.