Weather Update :बारिश से होगी मार्च महिने की शुरुआत,1 से 3 मार्च के बीच उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना

0
ख़बर शेयर करें -

मार्च महिने की शुरुआत बारिश से होने वाली है. उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों और पहाड़ी राज्यों में आज यानी 1 मार्च से मौसम एक बार फिर करवट लेगा.

मौसम विभाग की मानें तो आज से पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, मैदानी इलाकों में बादलों का डेरा देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग की मानें तो आज हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश या बर्फबारी देखने को मिल सकती है. वहीं, 02 से 3 मार्च के बीच हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है.

💠नई दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी में आज आंशिकतौर पर बादल छाए रह सकते हैं. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. आइएमडी की मानें तो 1 और 2 मार्च को नई दिल्ली में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के विभागों में किये बदलाव, 45 अधिकारियों समेत 39 आईएएस अधिकारी के हुए तबादले

💠इन राज्यों में बरसेंगे बादल

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो 1 मार्च को जम्मू कश्मीर लद्दाख गिलगित बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी संभव है और 2 मार्च को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और बर्फबारी संभव है. वहीं, 2 मार्च को उत्तराखंड में कहीं-कहीं भारी बारिश और बर्फबारी संभव है. स्काईमेट की मानें तो पंजाब में भी 2 मार्च को हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया से की वार्ता,38 वें राष्ट्रीय खेलों की तिथि जल्द होगी घोषित

💠IMD ने जारी किया ओलावृष्टि का अलर्ट

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी की मानें तो 1 से 3 मार्च के बीच हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में ओलावृष्टि की गतिविधियां संभव हैं. 1 मार्च को राजस्थान में, 2 मार्च को हरियाणा और पंजाब में, और 2 और 3 मार्च को उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना है. यहां एक दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी संभव है.

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बृहस्पतिवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खिली रही, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार सुबह हल्के बादल छा सकते हैं दोपहर बाद तेज हवाएं और शाम को हल्की वर्षा हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *