Weather Update :उत्तराखंड में कड़ी धूप ने छुटाए पसीने, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मतदान के दौरान कड़ी धूप ने पसीने छुटाए। हालांकि, शाम को दून समेत आसपास के क्षेत्रों में मौसम ने करवट बदली। कहीं तेज झक्कड़ तो कहीं बौछारें पड़ीं

ऋषिकेश में शाम को अंधड़ के कारण सड़क किनारे स्थित एक पेड़ टूट गया। जिसकी चपेट में आने से पूर्व सैनिक की मौत हो गई। क्षेत्र में शाम को झमाझम वर्षा हुई। इसके अलावा मसूरी में भी हल्की वर्षा दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के कुछ इलाकों में आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। कहीं-कहीं हल्की वर्षा के आसार हैं।

दून में सुबह से आसमान साफ रहा और चटख धूप खिली। चिलचिलाती धूप के कारण दून में गर्मी चरम पर पहुंच गई। अधिकतम तापमान इस सीजन में पहली बार 38 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया। जो कि सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक है। प्रदेशभर में ही दिन में गर्मी ने बेहाल किया। हालांकि, शाम को देहरादून और आसपास के क्षेत्रों में मौसम ने करवट बदली और तेज हवाएं चलने लगीं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhabd News :एक जुलाई से देश भर में लागू होने वाले तीन नए आपराधिक कानूनों के लिए उत्तराखंड में तैयारी पूरी,50 अधिकारियों को मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण

दून में शाम को बौछारें पड़ीं और झक्कड़ के कारण शहर के कई क्षेत्रों में बत्ती गुल हो गई। उधर, मसूरी में हल्की वर्षा से मौसम सुहावना हो गया। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज प्रदेश में कहीं-कहीं मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में हल्की वर्षा हो सकती है। दून में भी आंशिक बादल छाये रहने के आसार हैं।

💠दिनभर तेज धूप ने किया परेशान, शाम को वर्षा से मिली राहत

विकासनगर में शुक्रवार को दिनभर रही तेज धूप ने लोगों को गर्मी का एहसास कराया। लेकिन, दोपहर ढलने के साथ आसमान में छाए बादलों से मौसम का मिजाज बदल गया। इस दौरान हवा चलने व बूंदाबांदी होने से क्षेत्रवासियों को गर्मी से राहत मिली।

उधर, बूंदाबांदी ने गेहूं की कटाई में लगे किसानों की परेशानी को भी बढ़ा दिया है। शुक्रवार सुबह से ही निकली तेज धूप ने पछवादून के लोगों को खूब हलकान किया। दिन चढ़ने के साथ ही पारा भी बढ़ता गया। उधर, तीन बजे के आसपास आसमान में छाए बादलों ने सूरज की तपिश को कम कर दिया। इस दौरान चली तेज हवा व बूंदाबांदी ने मौसम को नरम कर दिया। लेकिन गेहूं की कटाई कर रहे किसानों की टेंशन को भी बढा दिया।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News :अधिशासी अभियंता को विजिलेंस ने रिश्वत लेते किया गिरफ्तार,घरों की तलाशी लेने पर लाखों रुपए हुए बरामद, आरोपी को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

भीमावाला निवासी राकेश, सुरेंद्र, हरिपुर निवासी सुरेश राठौर ने बताया फिलहाल खेतों में गेहूं की कटाई का काम वृहद स्तर पर चल रहा है। खेतों से कटाई व गेहूं निकालने की प्रक्रिया में किसान उलझा हुआ है। उसकी कोशिश है कि जल्दी गेहूं की फसल उनके घरों में पहुंच जाए। लेकिन मौसम का उतार चढ़ाव किसानों के लिए नुकसानदायक साबित होगा।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम 

अल्मोड़ा जिले में बीते शनिवार सुबह से ही धूप खिली रही और तापमान में भी वृद्धि हुई मौसम विभाग के अनुसार अल्मोड़ा में धूप खिली रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *