Weather Update :पर्वतीय क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू,मैदानी क्षेत्रों न्यूनतम गिरा पारा

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मौसम शुष्क हो गया है। बीते दिनों केदारनाथ-बदरीनाथ समेत ऊंची चोटियों में हुए हिमपात से पर्वतीय क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो गया है।

वहीं, मैदानी क्षेत्रों में भी न्यूनतम पारा गिरने लगा है। चटख धूप खिलने के कारण फिलहाल दिन में हल्की गर्मी बरकरार है।

💠पारे में मामूली बढ़ोतरी

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क बना रह सकता है। अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास और न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने के आसार हैं। मंगलवार को देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में आसमान साफ रहा। चटख धूप खिलने से अधिकतम पारे में मामूली बढ़ोतरी हुई।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बृहस्पतिवार 19 सितंबर 2024

💠सुबह-शाम ठंड बढ़ने के आसार

चारधाम समेत ज्यादातर पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल भी मंडराते रहे, लेकिन दिनभर मौसम शुष्क रहा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, फिलहाल पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव में उत्तराखंड में कम है। जिसके कारण मौसम शुष्क है। अगले कुछ दिन मौसम के इसी प्रकार का बना रहने के आसार हैं। हालांकि, न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है और सुबह-शाम ठंड बढ़ने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :राज्य के छह नगरों में आने वाले दिनों में पेयजल की नहीं रहेगी किल्लत,95 करोड़ से पेयजल की समस्या होगी दूर

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते मंगलवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही धूप खिली रही अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार मुख्य रूप से मौसम साफ रहेगा।