Weather Update :उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड जारी इन जिलों में घने कोहरे को लेकर किया ऑरेंज अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद सर्द हवाओं ने प्रदेशभर में कंपकंपी बढ़ा दी। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में घना कोहरा दुश्वारी बढ़ा रहा है। हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर समेत अन्य मैदानी क्षेत्रों में लोग सुबह धूप के लिए तरस रहे हैं।

मौसम विभाग अनुसार, सोमवार एक जनवरी से प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। अगले कुछ दिन मैदानी क्षेत्रों में घना कोहरा छाया रह सकता है। जिससे सर्दी का सितम बढ़ने और पारे में गिरावट आने की भी आशंका है। घने कोहरे को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :सोबन सिंह जीना परिसर में स्नातक प्रवेश प्रक्रिया दोबारा हुई शुरू,15 जुलाई प्रवेश की अंतिम तिथि

💠बर्फबारी ने बढ़ाई ठिठुरन

उत्तराखंड में ऊंची चोटियों पर कुछ दिन पहले हुई बर्फबारी ने प्रदेश के मौसम पर छाप छोड़ दिया है। पहाड़ से लेकर मैदान तक ठिठुरन का आलम है। दिनभर चल रही सर्द हवाएं कंपकंपी छुड़ा रही हैं। हालांकि, मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना है और घना कोहरा दुश्वारियां बढ़ा रहा है। ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में कोहरे से जनजीवन प्रभावित है। खासकर लक्सर, रुड़की, पंतनगर और खटीमा कोहरा सर्वाधिक प्रभावित हैं।

💠घने कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में बहुत घने कोहरे को लेकर आरेंज अलर्ट है, जबकि, कुछ अन्य मैदानी क्षेत्रों में कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। इससे तापमान में भी गिरावट के आसार हैं। घने कोहरे के कारण दृश्यता छह से चार मीटर तक रहने की आशंका है। कोहरे के कारण दून आने वाली ट्रेन तो प्रभावित हैं हीं, हवाई सेवाओं पर भी असर पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने की आपदा प्रभावित परिवार से मुलाकात

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

अल्मोड़ा जिले में बीते सोमवार मौसम साफ रहा सुबह से ही धूप खिली रही अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार समानता मौसम साफ रहेगा अपराहन बाद हल्के बादल छा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *