Bageshwar News :मुख्यमंत्री पुष्कर धामी आज आएंगे कपकोट,कई विकास परियोजनों का लोकार्पण और करेंगे शिलान्यास

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी मंगलवार को कपकोट आएंगे। इस दौरान वह कई विकास परियोजनों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। वहीं, उनके आगमन से पहले अधिकारियों ने तैयारियों को लेकर बैठक की और कार्यक्रम स्थल केदोरश्वर मैदान का भी निरीक्षण किया गया।

धामी के कार्यक्रम को देखते हुए अधिकारियों को समय रहते तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।

💠ब्लॉक कपकोट से केदारेश्वर मैदान तक रोड शो करेंगे

सीएम धामी कपकोट करीब 12 बजे पहुंचेंगे और ब्लॉक कपकोट से केदारेश्वर मैदान तक रोड शो करेंगे। शुक्रवार को विकास खंड सभागार कपकोट में विधायक सुरेश गढ़िया की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। विधायक ने कहा था कि मुख्यमंत्री का दो जनवरी को केदारेश्वर मैदान पर जन मिलन कार्यक्रम प्रस्तावित है। जहां वह विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जिले में विशेषज्ञ चिकित्सक न होने से इलाज के लिए भटकने के लिए मजबूर मरीज,बच्चों के इलाज के लिए भी चिकित्सक नहीं

💠महिलाओं के लिए पहली बार कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है

उन्होंने बताया कि महिलाओं के लिए पहली बार कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसमें मेधावी छात्राओं और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से तैयारियों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ने को कहा। बिजली, पानी, सड़क, संचार, स्वास्थ्य आदि सेवाएं चुस्त-दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नाराज सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

राज्य मंत्री शिव सिंह बिष्ट ने कहा था कि मुख्यमंत्री का कपकोट दौरा क्षेत्र के विकास में नए आयाम गढ़ेगा। पर्यटन की क्षेत्र में अपार संभावना है। पिंडारी, सुंदरढूंगा घाटी में साहसिक पर्यटक को बढ़ाया जा रहा है। इसके अलावा धार्मिक पर्यटन को लेकर भी सरकार ने कदम बढ़ाए हैं। आने वाला समय जिले में धार्मिक और साहसिक पर्यटक का होगा। जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। गांवों से पलायन रुकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *