ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में देहरादून समेत प्रदेश के कई क्षेत्रों में हुई हल्की बारिश से कुछ राहत मिली है। भीषण गर्मी से परेशान लोगों के लिए बुधवार को बारिश ने राहत दी है।

सुबह एक बार फिर गर्मी अपना असर दिखा रही थी, लेकिन दोपहर बाद मौसम बदला।

कई जगहों पर प्रदेश में अच्छी खासी बारिश देखने को मिली है। देहरादून में भी कई जगह पर बारिश हुई तो कई जगह बारिश न होने से लोग निराश हुए।

हालांकि आने वाले दिनों में मौसम एक बार फिर गर्मी का तेवर दिखाएगी। जिसके चलते तापमान में वृद्धि होगी। मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड में उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली बागेश्वर जनपद में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम गति की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नगर के विद्यालयों में आयोजित होने वाले मेलों में सेल बाजार का प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने किया विरोध

लेकिन प्रदेश के अन्य स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा । मौसम विभाग की माने तो 24 और 25 मई के आसपास मौसम में परिवर्तन होगा और राज्य में कई जगहों पर हल्की बारिश रहेगी।

उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में तापमान कई रिकॉर्ड तोड़ चुका है। जो कि कई जगहों पर 40 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर चुका था। गर्मी ने मैदानी जिलों में पसीने छुडाए हुए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि 26 मई के बाद बारिश का सिलसिला कुछ समय के लिए शुरू हो सकता है।

जिस कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने चार धाम यात्रा पर आ रहे लोगों को विशेष सलाह दी है। चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों को विशेष एहतियात बरतने की जरूरत है। मैदानी जिलों में भीषण गर्मी से एक दम कम तापमान की तरफ जाने से बदलाव होने को लेकर तैयार रहने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा का ऐतिहासिक पोराणीक नन्दा देवी मेला 6 सितंबर से होगा शुरू

मौसम विभाग की माने तो चारधाम रूट पर भी बारिश होने के कारण लोगों को कुछ दिक्कतें हो सकती हैं। जिसके लिए पूरी तैयारी रेनकोट आदि के साथ यात्रा करने की सलाह दी है।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बुधवार अल्मोड़ा जिले में झमाझम बारिश हुई जिससे काफी राहत मिली अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार आशिक बदल छाएंगे बारिश की संभावना है धूप भी खिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *