Weather Update :उत्तराखंड में एक बार फिर से गर्मी का सितम जारी,44 डिग्री तक पहुंच रहा तापमान,जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में एक बार फिर से गर्मी का सितम जारी है. उत्तराखंड में तापमान 44 डिग्री तक पहुंच रहा है. उत्तराखंड के मैदानी इलाकों ने बढ़ता तापमान लगातार लोगों के लिए मुश्किल खड़ी कर रहा है.

इसके साथ ही उत्तराखंड के पर्यटन पर भी असर डाल रहा है, अब मौसम विभाग ने मौसम को लेकर एक बार फिर से अनुमान जारी किया है.

बता दें की प्रदेश के मैदानी इलाकों में बीते कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी का सिलसिला आगे भी जारी रहने वाला है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो से तीन दिनों तक राजधानी देहरादून सहित आसपास के मैदानी इलाकों में तापमान सामान्य से ऊपर रहने के आसार है. हालांकि 17 जून के बाद मौसम करवट बदल सकता है. आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से मैदानी इलाकों में तापमान 44 के पार पहुंच चुका है.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश समेत अन्य पहाड़ी राज्यों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट किया जारी,नदियों का बढ़ा जलस्तर

प्रदेश में आने वाले दिनों में तापमान सामान्य से ऊपर रहने के आसार हैं. जिससे मैदानी इलाकों में पड़ रही भीषण गर्मी और परेशान कर सकती है. हालांकि मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि मैदानी इलाकों में पिछले चार दिनों से तापमान 44 के पार पहुंच चुका है. जिससे हीट वेव जैसी कंडीशन बनी हुई है. हालांकि आगे भी ऐसी स्थिति रहने का अनुमान है. इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में आज छुटपुट बारिश देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पीसीएस 2024 की परीक्षा 14 जुलाई को दो सत्रों में किया जाएगा

वहीं 17 जून से प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. जिससे तापमान में गिरावट दर्ज होने की आशंका है. मौसम विभाग के अनुमान के बाद प्रश्न ने भी राहत की सांस ली गई लगता है 17 तारीख के बाद प्रदेश के लोगों को मौसम से कुछ हद तक राहत मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं. वहीं बारिश अगर होती है तो उत्तराखंड के जलते जंगल भी बुझ सकते है.

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शुक्रवार जिले में मौसम रहा और धूप खीली रही,जिले मे आज सामान्यतः मौसम शुष्क रहेगा और धूप खीली रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *