Weather Update :उत्तराखंड में एक बार फिर बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू, मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी को लेकर इन राज्यों में किया अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मौसम विकराल रूप लेने वाला है। मौसम विभाग ने एक से तीन मार्च तक पांच जिलों में भारी बर्फबारी, जबकि पूरे राज्य में बारिश और बिजली कड़कने को लेकर अलर्ट जारी किया है।

💠मौसम विभाग के मुताबिक एक मार्च की शाम से पूरे उत्तराखंड में मौसम करवट लेगा। इसी के साथ बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो जाएगा।

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य में एक मार्च की शाम या रात से मौसम करवट लेगा। उन्होंने बताया कि दो मार्च को पूरे दिन राज्य में खूब बारिश होगी। साथ ही पांच जिलों में भारी से भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :खुद को आइएएस अधिकारी बताकर यहा प्रशिक्षक दंपती से करीब 23 लाख से अधिक की करी धोखाधड़ी

💠इन पांच जिलों में भारी बर्फबारी का अलर्ट  

मौसम विभाग ने दो मार्च को उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में 25 सौ मीटर से तीन हजार मीटर ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी की संभावना जताई है। इसके अलावा समूचे राज्य में जमकर बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। साथ ही बिजली कड़कने और अंधड़ आने का भी पूर्वानुमान लगाया है। तीन मार्च को भी बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है। तीन मार्च के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :12 घंटे की मशक्कत के बाद खुला गंगोत्री हाईवे,एनडीआरएफ ने रोप लगाकर कांवड़ यात्रियों को निकाला सुरक्षित

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार अल्मोड़ा में सुबह से हलके  बादल छा सकते हैं हल्की वर्षा के अासार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *