Weather Update :पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में आज और कल बारिश होने की संभावना,मैदानी इलाकों में अभी ठंड का कहर रहेगा जारी

ख़बर शेयर करें -

देश के उत्तरी इलाकों में सर्दी का कहर जारी है। दिल्ली-एनसीआर में कोहरे के कारण सुबह के समय विजिबिलिटी की परेशानी हो रही है। इस कारण ट्रेनें और फ्लाइट प्रभावित हो रही हैं। ठंड के कारण लोगों की कंपकंपी छूट रही है।

ठिठुरन के बीच खबर आ रही है कि कल पहाड़ी इलाकों में बारिश हो सकती है। यानी आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ने वाली है।य

आईएमडी वैज्ञानिक सोमा सेन का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) के कारण पहाड़ी क्षेत्रों के मौसम में बदलाव हो सकता है, खासकर पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में। उनका कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ी इलाकों में बारिश हो सकती है। हालांकि मैदानी इलाकों में इसका खास प्रभाव नहीं पड़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में हुई साल की पहली बर्फबारी

💠दरअस, इन दिनों कोहरा काफी ज्यादा पड़ रहा है। 

इस कारण ठंड काफी पड़ रही है। पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है। कुछ दिनों पहले ठंड कम पड़ रही थी। हालांकि पिछले कुछ दिनों से ठंड बढ़ गई है। इस कारण तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है। उत्तर भारत के कई शहरों में शीत लहर का कहर जारी है। आईएमडी के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में आज और कल बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका,वरिष्ठ नेता अशोक वर्मा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

💠वहीं मैदानी इलाकों में अभी ठंड का कहर जारी रहेगा। सुबह कोहरा छाया रहेगा वहीं ठंडी शीत लहर भी जारी रहेगी। कुल मिलाकर अगले दो दिनों तक पहाड़ी इलाकों में बारिश होगी और मैदानी इलाकों में ठंड पड़ेगी। हालांकि इसके बाद तापमान बढ़ सकता है।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बुधवार अल्मोड़ा जिले में ठंड रही सुबह के समय धूप खिली रही परंतु अपराह्न बाद आसमान में बादल छा गए जिससे तापमान में भी गिरावट आई मौसम विभाग के अनुसार आज अल्मोड़ा में समानता मौसम साफ रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *