Weather Update :उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड,मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को भी चोटियों पर हल्का हिमपात हो सकता है

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में सर्दी की शुरुआत हो चुकी है। सोमवार को हुई वर्षा और बर्फबारी के बाद पारे में भारी गिरावट दर्ज की गई, जिसके चलते पहाड़ों में कड़ाके की ठंड और मैदानी क्षेत्रों में हल्की ठिठुरन महसूस की जा रही है।

चोटियों पर हिमपात का दौर जारी है और आसपास के क्षेत्रों में सर्द हवाएं कंपकंपी बढ़ा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को भी चोटियों पर हल्का हिमपात हो सकता है। ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। प्रदेश में आसमान साफ है, लेकिन पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादलों के बीच हल्का हिमपात जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के सख्त निर्देशों पर वारंटियों की लगातार गिरफ्तारियाँ अल्मोड़ा पुलिस के थाना सल्ट ने 01 वांरटी अभियुक्त को किया गिरफ्तार

💠बदरीनाथ धाम की चोटियों पर लगातार दूसरे दिन हुआ हिमपात

सोमवार को हुई वर्षा और बर्फबारी के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आ गई है। मंगलवार को भी ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक कम दर्ज किया गया। निचले क्षेत्रों में धूप खिली रही और पर्वतीय क्षेत्रों में धूप और बादलों की आंख-मिचौनी जारी रही। बदरीनाथ धाम की चोटियों पर लगातार दूसरे दिन हिमपात हुआ। देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में आसमान साफ रहा। अधिकतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।

💠इन क्षेत्रों में हो सकता है ह‍िमपात

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रतिमाह 100 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को बिल में 50 प्रतिशत दी जाएगी सब्सिडी

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले कुछ दिन प्रदेश में आमतौर पर मौसम शुष्क रहेगा। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्का हिमपात हो सकता है।

💠शहर अधिकतम न्यूनतम

देहरादून 28.6 14.4

ऊधमसिंह नगर 28.5 16.4

मुक्तेश्वर 16.5 5.2

नई टिहरी 19.8 9.6

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते मंगलवार को जिले में सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार बादल छाए रही रहेंगे वर्षा के भी अासार है तेज हवा भी चल सकती हैं।