Almora News:एक तरफ बिजली कटौती दूसरी तरफ नहीं आ रहा पानी,शहर की 50 हजार से अधिक की आबादी परेशान

ख़बर शेयर करें -

कोसी बैराज को बिजली आपूर्ति करने वाली विद्युत लाइन में खराबी आने से मंगलवार को नगर में बिजली- पानी की आपूर्ति ठप रही। इस कारण नगर के मुख्य बाजार समेत आधे शहर की 55,249 की आबादी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

🔹इन इलाको में नही आया पानी 

सोमवार को हुई बारिश के दौरान कोसी बैराज को बिजली आपूर्ति करने वाली लाइन में खराबी आने से बैराज की बत्ती गुल हो गई। जिससे पंप भी जवाब दे गए। करीब 15 से 18 घंटे तक चारों पंपों से पंपिंग बाधित रही। इससे अल्मोड़ा नगर में पेयजल आपूर्ति करने वाले जलाशयों में जरूरत के मुताबिक पानी का भंडारण नहीं हो पाया। इसके चलते मंगलवार को नगर के राजपुरा, रानीधारा, ढूंगाधारा, नयालखोला, नरसिंह बाड़ी, खोल्टा, सरकार की आली, एलआरसाह रोड, मकेड़ी समेत कारखाना बाजार, कचहरी बाजार, थाना बाजार, पल्टन बाजार आदि क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति ठप रही। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अजय टम्टा कुमाऊं से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले छठे सांसद,केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री का दिया गया दर्जा

🔹लोग बोले 

 

पानी न आने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पेयजल वितरण व्यवस्था दुरुस्त की जानी चाहिए ताकि लोगों को रोजाना पानी मिल सके।

– सचिन नयाल , अल्मोड़ा

सर्दी शुरू होने के बावजूद पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। कभी बिजली गुल होने से तो कभी अन्य कारणों से पानी आपूर्ति बाधित हो जाती है। जिससे लोग परेशान है। 

वीरेंद्र पथनी, अल्मोड़ा

बिजली आपूर्ति बाधित होने से पंपिंग ठप रही। जिससे पेयजल वितरण नहीं हो सका। बुधवार से पेयजल आपूर्ति बहाल हो जाएगी। 

– एके सोनी, अधिशासी अभियंता, जल संस्थान।

🔹पांच घंटे बत्ती रही गुल, मोबाइल फोन हुए ठप

अल्मोड़ा के बख और खत्याड़ी बिजली घर से जुड़े क्षेत्र के उपभोक्ता पांच घंटे बिजली आपूर्ति ठप रहने से परेशान रहे। इससे कारोबार के साथ ही सरकारी और निजी कार्यालयों में कामकाज प्रभावित रहा। कई लोगों को मोबाइल फोन स्विच आफ हो गए। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नगर पालिका अल्मोड़ा स्थित जन सुविधा केंद्रअभी भीं पुराने सिस्टम पर ही चल रहे है सभी कार्य,नागरिकों को हो रही असुविधा को सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दूर करने की मांग

यूपीसीएल ने मंगलवार को खत्याड़ी और बख सब स्टेशन से जुड़ी 33 केवी लाइनों को दुरुस्त करने के लिए पेड़ों की लाॅपिंग की। इसके चलते सुबह साढ़े दस बजे शटडाउन लिया गया। इस वजह से दोनों बिजली घरों से जुड़े करीब छह हजार से अधिक उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं बिजली संबंधी कारोबार करने वाले लोेगों का काम पूरी तरह ठप रहा। शाम करीब चार बजे बिजली आपूर्ति बहाल होने पर लोगों को राहत मिली। वहीं लोगों ने नवरात्र के मौके पर घंटों बिजली आपूर्ति बाधित होने पर नाराजगी जताई। 

दीपावली पर्व को देखते हुए बख और खत्याड़ी में 33 केवी लाइनों से गुजर रहीं टहनियों की लाॅपिंग की गई। इससे बिजली आपूर्ति बाधित रही। फाल्ट को ठीक कर बिजली आपूर्ति सुचारू कर दी है। 

– कन्हैया जी मिश्रा, ईई, ऊर्जा निगम अल्मोड़ा