Weather Update :उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट आया सामने,जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ख़बर शेयर करें -

फिलहाल बारिश के आसार नहीं हैं। सुबह-शाम सूखी ठंड परेशान करेगी। मैदानी क्षेत्रों में दिन और रात के तापमान में बड़ा अंतर रहेगा।मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, उत्तराखंड में अगले दस दिन तक बारिश के कोई आसार नहीं हैं।

आसमान साफ रहेगा और सुबह-शाम के वक्त हवाएं चलने के साथ ठंड में बढ़ोतरी होगी। हालांकि, दिन का तापमान सामान्य दिनों की तरह रहेगा। दून में 29.6 डिग्री, पंतनगर में 30.6 डिग्री तापमान रहा।

जबकि, नैनीताल में 21, मसूरी में 21.2 डिग्री, टिहरी में 22.4 डिग्री अधिकतम तापमान रहा। जबकि, दून में न्यूनतम तापमान 13.5, पंतनगर में 13.4, टिहरी में 8.9 और मसूरी में 10.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केंद्रीय नारकोटिक्स की टीम ने यूपी और उत्तराखंड में की बड़ी कार्रवाई,कई स्थानों पर छापा मारकर नकली दवा बनाने की पकड़ी फैक्टरी,पांच लोग गिरफ्तार

उत्तराखंड के आखिरी हफ्तों में पारा लगातार गिरता जा रहा है। पर्वतीय इलाकों में पारा गिरने से लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री सहित चारों धामों में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। पिछले दिनों हुई बारिश के बाद तापमान में अचानकर गिरावट दर्ज की गई थी।

जबकि, रुड़की, हरिद्वार, विकासनगर, ऋषिकेश आदि मैदानी शहरों में भी तापामान में गिरावट दर्ज की जा रही है। लोगों को सुबह-शाम ठंड का एहसास हो रहा है। ठंड से बचने को लोग गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं। जबकि, मैदानी शहरों में दिन में धूप खिली हुई है।

💠बारिश के बाद अचानक बढ़ी ठिठुरन

उत्तराखंड में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद ठिठुरन बढ़ गई थी। मैदानी इलाकों से लेकर पर्वतीय शहरों में पारा गिरने से ठंड का एसास होने लगा था। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते उत्तराखंड मौसम में बदलाव की वजह से मैदानी इलाकों में बारिश हुई थी, जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई थी। कई शहरों में बारिश के बाद ठंड में इजाफा हुआ था और लोग गर्म कपड़ों में नजर आए थे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लगातार बारिश ने नगर में बढा़ई पेयजल की समस्या,जल संस्थान के पंप नहीं चलने से पूरे नगर में पेयजल आपूर्ति ठप

💠अल्मोड़ा जिले में आज का मौसम

बीते बुधवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से धूप खिली रही दिन में बारिश हुई जिससे तापमान में गिरावट आई अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार मुख्य रूप से मौसम साफ रहेगा धूप निकलेगी।