Weather Update :मौसम विभाग केअनुसार इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना,अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा

ख़बर शेयर करें -

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

💠अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। यूएसनगर, हरिद्वार जिलों में सुबह के समय कोहरा छाया रह सकता है। 

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बाद बारिश होगी और उसके बाद तापमान में गिरावट आएगी। उत्तराखंड में सोमवार को मौसम के अलग-अलग रंग दिखे। चमोली जिले में भारत-चीन सीमा से लगी नीती घाटी में जहां खूब बर्फबारी हुई। वहीं,चकराता क्षेत्र में ओले गिरे। इसके अलावा देहरादून समेत राज्य के कई इलाकों में सोमवार को बूंदाबांदी हुई।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों के साथ कुछ मैदानी इलाकों में आज भी भारी से भारी बारिश होने के आसार,तीन जिलों में बंद रहेंगे आंगनबाड़ी और स्कूल

सोमवार को पूरी नीती घाटी बर्फ की सफेद चादर से ढक गई। रविवार देर रात से क्षेत्र में बर्फबारी शुरू हुई थी, सोमवार सुबह 8.30 बजे बर्फ गिरी। हालांकि नीती घाटी के अधिकांश गांवों के लोग सर्दियों के मद्देनजर निचले इलाकों में अपने शीतकालीन प्रवास स्थलों पर चले गए हैं, लेकिन घाटी में वर्तमान समय में सेना और आईटीबीपी के जवान, बीआरओ के कर्मचारी और मजदूर रह रहे हैं।

💠देहरादून में बूंदाबांदी से तापमान में आई गिरावट 

देहरादून/पौड़ी। देहरादून में सोमवार को दिनभर धूप और बादलों की लुकाछुपी चलती रही। दोपहर बाद राजपुर क्षेत्र में बारिश हुई। कुछ जगह बूंदाबांदी हुई। रात को भी ऋषिकेश और दून में बारिश हुई। दून में रविवार को अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस था। सोमवार को तापमान 25.9 रहा। पौड़ी के धुमाकोट में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश भी हुई।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट किया गया जारी,अगले 24-48 घंटे सतर्क रहने की दी गई चेतावनी

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

अल्मोड़ा जिले में बीते मंगलवार शहर पूरा कोहरे से ढका हुआ था। अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार मौसम साफ रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *