Uttrakhand News :उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आज से शुरू,2 लाख 12 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में होंगे सम्मिलित

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो रही है. इस साल 2 लाख 12 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे. बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रदेश में 1228 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

आज परीक्षा के पहले दिन 12वीं की हिंदी और 10वीं की हिंदुस्तानी संगीत की परीक्षा होगी. सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक एक ही पाली में एग्जाम होंगे. बोर्ड की तरफ से नकल विहीन परीक्षा कराने के दावेकिए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News : राज्य व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अल्मोड़ा द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज रैंगल व राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जूड़ में विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन

माध्यमिक शिक्षा निदेशक महावीर सिंह बिष्ट के मुताबिक, परीक्षा को लेकर विभाग की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. के दौरान कक्ष निरीक्षक अपने पास पर्स और मोबाइल नहीं रख सकेंगे. उत्तर पुस्तिकाओं के संकलन के लिए 13 मुख्य और 26 उप संकलन केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें हर दिन परीक्षा समाप्ति के बाद उत्तर पुस्तिकाएं जमा की जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *