Uttrakhand News :बार एसोसिएशन चुनाव के लिए मतदान शुरू,11पदों पर 51 प्रत्याशी उतरे मैदान में

ख़बर शेयर करें -

देहरादून कचहरी परिसर में बार एसोसिएशन चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। शाम पांच बजे तक वोटिंग चलेगी। कल बुधवार 28 फरवरी को मतगणना होगा। कुल 11पदों पर 51 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं।

बार एसोसिएशन की 11 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए आज 27 फरवरी को मतदान हो रहा है। मुद्दे इस बार भी पहले जैसे ही हैं। इनमें बार बेंच में समन्वय, अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए बीमा आदि शामिल हैं। जबकि, लंबे समय से चली आ रही अधिवक्ताओं के चेंबर की मांग इस बार पूरी होने वाली है। पिछले दिनों कैबिनेट ने पुरानी जेल में पांच बीघा जमीन को लीज पर देने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में भारी बारिश ने बढाई मुश्किले, गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग मलबा आने से बाधित

अब वर्तमान कार्यकारिणी इस फैसले को भुना पाएगी या नहीं इस बात का फैसला तो कल होगा। पुराने मुद्दों में से अब भी कई ऐसे हैं जिन्हें लंबे समय से पूरा नहीं किया जा सका है। कुछ साल पहले पूर्व अध्यक्ष मनमोहन कंडवाल के प्रयास से मौजूदा कचहरी में सैकड़ों चेंबर बनाए गए थे। इनमें ज्यादातर का निर्माण पूरा किया जा चुका है जबकि बहुत से अब भी बनने से बाकी हैं। बताया जा रहा है कि करीब चार हजार अधिवक्ता इस बार मतदान करेंगे। इसके लिए मतदाताओं की सूची भी जल्द ही प्रकाशित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *