Uttrakhand News :यूपीसीएल देगा उत्तराखंड के गरीब जनजातीय परिवारों को निशुल्क बिजली कनेक्शन,अभियान शुरू

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के गरीब जनजातीय परिवारों को यूपीसीएल निशुल्क बिजली कनेक्शन देगा। इसके लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। ऊर्जा मंत्रालय और जनजातीय कल्याण मंत्रालय के संयुक्त प्रयासों से ये योजना शुरू हुई है, जिसका खर्च केंद्र सरकार ही वहन करेगी।

यूपीसीएल के निदेशक संचालन एमएल प्रसाद ने सभी मातहतों को निर्देश दिए हैं कि वह ऐसे घरों की पहचान करें और 31 दिसंबर तक उनके घरों के पास तक इलेक्ट्रिक नेटवर्क पहुंचा दें। जहां ज्यादा लंबी लाइन जानी है, वहां का काम निविदा के माध्यम से किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :प्रदेश के पर्वतीय जिलों के साथ मैदानी इलाकों में आज तेज बारिश होने की संभावना,बंद रहेंगे इस जिले के स्कूल

उन्होंने कहा कि हर ऐसे घर में बिजली कनेक्शन व मीटर लगाने पर न तो कोई सिक्योरिटी राशि ली जाएगी और न ही सर्विस चार्ज। निशुल्क कनेक्शन होंगे। मीटर लगाने के बाद मकान मालिक की मीटर के साथ तस्वीर, उस जगह की ज्योग्राफिकल लोकेशन के साथ विभाग को उपलब्ध करानी होगी। इसके बाद यूपीसीएल के स्तर से आरडीएसएस योजना के तहत इस खर्च का भुगतान केंद्र से मांगा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को मिलने वाली अनुदान राशि 10 लाख से बढ़ाकर 50 लाख रुपये करने की घोषणा

💠चंपावत के 17 घरों को रोशन करेगा टीएचडीसी

चंपावत जिले के पूर्णागिरी तालुका के 17 घरों को टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड सौर ऊर्जा से रोशन करेगा। इसके लिए कंपनी यहां सीएसआर फंड से सौर ऊर्जा के प्रोजेक्ट लगाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *