Uttrakhand News :UKSSSC पैपर लीक के आरोपी हाकम सिह को गैंगस्टर एक्ट में भी मिली जमानत

ख़बर शेयर करें -

मामले के मास्टरमाइंड हाकम सिंह को अब गैंगस्टर एक्ट में भी जमानत मिल गई है. इससे पहले हाकम सिंह को स्नातक स्तरीय परीक्षा के पेपर लीक मामले में दर्ज मुकदमे में भी सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है.

हालांकि, गैंगस्टर एक्ट में जमानत मिलने के बावजूद हाकम सिंह का बाहर आना मुश्किल है. 

💠देहरादूनः उत्तराखंड में पेपर लीक मामले में हाकम सिंह को गैंगस्टर एक्ट में जमानत मिल गई है. हाकम सिंह रावत उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में पेपर लीक मामले को लेकर मुख्य आरोपी है. जिसे अब गैंगस्टर एक्ट के तहत भी अदालत से राहत मिल गई है. विशेष न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट अदालत से हाकम सिंह को जमानत मिली है.

💠दरअसल, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में हुई विभिन्न परीक्षाओं के पेपर लीक मामले को लेकर हाकम सिंह को मास्टरमाइंड बताया गया था. उसके साथ ही करीब 60 लोग इन तमाम मामलों को लेकर गिरफ्तार किए गए. वैसे पेपर लीक मामले में इसके अलावा गैंगस्टर एक्ट के तहत भी मुकदमा हुआ था. इसीलिए हाकम सिंह जमानत के बावजूद भी जेल से बाहर नहीं आ पाया था.

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking News :स्लग- बिन्सर वन्य जीव विहार में वनाग्नि की घटना में लापरवाह अफसरों पर गिरी गाज - सीएम ने दिए निलंबित करने के आदेश

💠गैंगस्टर एक्ट में जमानत के बावजूद अभी जेल में ही रहेगा हामक सिंहः अब विशेष न्यायालय गैंगस्टर एक्ट की तरफ से भी हाकम सिंह को जमानत दे दी गई है. उधर, इस जमानत के बावजूद भी हाकम सिंह का बाहर आना मुश्किल है. क्योंकि, हाकम सिंह पर दरोगा भर्ती मामले में भी पेपर लीक को लेकर मुकदमा दर्ज है.

💠हाकम सिंह को मिली जमानत

बता दें कि एसटीएफ की ओर से 23 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था. इसमें हाकम सिंह भी शामिल था. एसटीएफ ने विभिन्न पेपर लीक मामले में अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं. इसलिए कोर्ट से जमानत को लेकर भी हाकम सिंह और दूसरे आरोपियों को राहत मिलने के बावजूद उनका जेल से निकलना मुश्किल हो रहा है.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में कहर ढाह रही गर्मी, लू के थपेड़ों से जनजीवन प्रभावित, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

💠गौर को कि अगस्त 2022 में हाकम सिंह को पुलिस ने उत्तराखंड हिमाचल बॉर्डर से गिरफ्तार किया था. तभी से हाकम सिंह कानूनी शिकंजे में है. इसके बाद हाकम सिंह को जेल भेज दिया गया था और वो लगातार अलग-अलग मामलों में जमानत लेने की कोशिश कर रहा है.

💠हाकम सिंह रावत

फिलहाल, स्नातक स्तरीय परीक्षा पेपर लीक मामले में उसे जमानत मिल चुकी है. अब गैंगस्टर एक्ट के तहत किए गए मुकदमे में भी उसे जमानत मिल गई है. करीब एक साल से हाकम सिंह सुद्धोवाला जेल में बंद है. हाकम को ही पेपर लीक का मास्टरमाइंड माना जाता है.