Uttrakhand News :त्रिस्तरीय पंचायत संगठन ने पंचायतो का कार्यकाल बढ़ाने की उठाई मांग, कल से करेंगे आंदोलन

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड त्रिस्तरीय पंचायत संगठन ने दो साल का कार्यकाल बढ़ाए जाने की मांग पर अमल न होने पर छह फरवरी को विधानसभा कूच का एलान किया है। जबकि इससे पहले तीन फरवरी को हरिद्वार को छोड़कर अन्य सभी जिला मुख्यालयों में रैली निकाली जाएगी।

देहरादून प्रेस क्लब में मीडिया से वार्ता में कार्यक्रम संयोजक जगत मर्तोलिया ने कहा, 2019 में हुए त्रिस्तरीय पंचायत के चुनाव के बाद दो साल तक कोविड-19 की वजह से पंचायत की सामान्य बैठकें भी नहीं हुईं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में “एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट टीम” ने अल्मोड़ा कस्बा क्षेत्र में चलाया जागरुकता अभियान

इस समय को पंचायत के कार्यकाल से नहीं जोड़ा जा सकता है। राज्य में पंचायत के दो बार चुनाव हो रहे हैं। एक राज्य- एक चुनाव के सिद्धांत को अपनाते हुए राज्य सरकार हरिद्वार जनपद के साथ उत्तराखंड के अन्य 12 जनपदों का चुनाव कराने के लिए दो वर्ष का कार्यकाल बढ़ाए। उन्होंने कहा कि मांग को लेकर सात फरवरी 2024 को देहरादून में उत्तराखंड त्रिस्तरीय पंचायत संगठन की राज्य संचालन समिति की बैठक आयोजित होगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया से की वार्ता,38 वें राष्ट्रीय खेलों की तिथि जल्द होगी घोषित

इस बैठक के बाद आगामी रणनीति की घोषणा की जाएगी। मीडिया से वार्ता के दौरान ग्राम प्रधान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष भास्कर सम्मल, दर्शन सिंह दानू, बचन सिंह पंवार, प्रदीप भट्ट, कुंडल सिंह, गोवर्धन प्रसाद आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *