Uttrakhand News :राज्य सरकार ने बारिश के दाैरान राज्यभर में क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत और जगह-जगह बने गड्ढों को 15 अक्टूबर तक भरने के दिए निर्देश

0
ख़बर शेयर करें -

राज्य सरकार ने बारिश के दाैरान राज्यभर में क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत और जगह-जगह बने गड्ढों को 15 अक्टूबर तक भरने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद संबंधित विभागों ने युद्धस्तर पर सड़कों को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है।

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के विभागाध्यक्ष व प्रमुख अभियंता दीपक यादव ने बताया कि पिछले माह से ही सड़कों को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है। आगामी 15 अक्टूबर तक राज्य के सभी मार्गों को को दुरुस्त कर लिया जाएगा और सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :चीन सीमा पर निर्मित मोटर पुल का हुआ उद्घाटन,सेना की सीमा क्षेत्र में आवाजाही हुई आसान

देहरादून के जिलाधिकारी ने भी मुख्यमंत्री के निर्देश पर नगर की सभी सड़कों व मार्गों को गड्ढामुक्त करने का कार्य शुरू करा दिया है।जिलाधिकारी ने बताया कि सभी विभागों में समन्वय से निगम, पीडब्ल्यूडी ने सभी जगहों को चिन्हित कर लिया गया है और सड़कों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कुछ ही दिन पहले ही आपदा प्रबंधन राहत व पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान आपदा से प्रभावित बुनियादी ढांचे को और चुस्त करने पर फोकस किया था। उन्होंने बारिश से क्षतिग्रस्त हुईं सड़कों की मरम्मत कर गड्ढामुक्त बनाने के

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में अब ठंड की शुरुआत हो गई है,सुबह और शाम मौसम में होने लगी ठंडक महसूस

सख्त निर्देश दिए थे। धामी ने साथ ही सड़कों को युद्धस्तर पर मरम्मत करने पर जोर देते हुए कहा था कि आम जनता को आवागमन में अनावश्यक परेशानियों का सामना न करना पड़े, इसका पूरा ख्याल रखा जाए। इसके बाद आपदा प्रबंधन सचिव विनोद कुमार सुमन ने सभी विभागों को आदेश जारी किया है कि जल्द से जल्द उत्तराखंड की सभी सड़कों को दुरुस्त किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *