Uttrakhand News :यूकेपीएससी में पशु चिकित्सा अधिकारी के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक,ऐसे करें आवेदन

ख़बर शेयर करें -

 

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) में पशु चिकित्सा अधिकारी (ग्रेड -2) भर्ती परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया चल रही है।
आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है। इच्छुक उम्मीदवार 02 नवंबर, 2023 रात 11:55 बजे तक आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदन शुल्क का भुगतान करने की भी आखिरी तारीख 02 नवंबर ही है।

💠आयुसीमा

उत्तराखंड में पशु चिकित्सा अधिकारी के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 42 वर्ष निर्धारित की गई है। अभ्यर्थी की आयु 01 जुलाई 2023 को 21 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आयु सीमा में छूट सरकारी नियमों के मुताबिक दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :हवालबाग विकासखंड के ग्रामीण रेशम उत्पादन कर बनेंगे आत्मनिर्भर, 12 हेक्टयर भूमि पर नौ हजार रौपे जाएंगे पौंधे

💠आवेदन शुल्क

पशु चिकित्साधिकारी पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के आवेदकों को 172.30 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी वर्ग के लिए 82.30 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं PwD के लिए आवेदन शुल्क 22.30 रुपये है।

💠शैक्षणिक योग्यता

भारतीय पशु चिकित्सापरिषद से मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन (BVSC&AH) में स्नातक होना चाहिए, या इसके समकक्ष सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से डिग्री होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में चल रहा है वृहद सत्यापन अभियान,बिना सत्यापन किराएदार रखना 03 मकान मालिकों को पड़ा भारी,रानीखेत पुलिस ने की 25,000 रुपये की चालानी कार्यवाही

💠परीक्षा विवरण

पशु चिकित्सा अधिकारी पदों पर लिखित परीक्षा का आयोजन हरिद्वार, देहरादून और हल्द्वानी के परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाएगी।

💠ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर जाएं।

होमपेज पर, पशु चिकित्सा अधिकारी (ग्रेड -2) परीक्षा- 2023 के लिंक पर क्लिक करें।

रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं।

फॉर्म भरें, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और फॉर्म सबमिट करें।

डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.