Uttrakhand News :पुलिस की वर्दी पहन रील बनाने वाले पुलिसकर्मियों पर होगी सख्त कार्रवाई

ख़बर शेयर करें -

पुलिस मुख्यालय के सख्त निर्देशों के बावजूद ड्यूटी के दौरान कई पुलिसकर्मी वर्दी में रील बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर रहे हैं।

💠पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र करन सिंह नगन्याल ने ऐसे पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

आइजी नगन्याल ने कहा कि यह अत्यंत आपत्तिजनक है। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को पुलिस मुख्यालय के निर्देशों का पूर्ण पालन करने के निर्देश दिए हैं।

💠IG ने ली परेड की सलामी

शुक्रवार को आइजी गढ़वाल नगन्याल ने एसएसपी अजय सिंह के साथ रेसकोर्स स्थित रिजर्व पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परेड की सलामी ली।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नुक्कड़ नाटक कर चुनाव प्रचार में जुटे भाजपा कार्यकर्ता

शस्त्रागार के निरीक्षण के दौरान आइजी ने असलहों की सफाई तथा मरम्मत पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा तथा नियमित रूप से सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को असलहों की हैंडलिंग कराने के निर्देश दिए। स्टोर कार्यालय के निरीक्षण के दौरान एंटीरायड उपकरणों, बुलेट प्रुफ जैकेट और अन्य सामान की जानकारी ली।

कर्मचारियों के लिए तैयार किए अत्याधुनिक भोजनालय की प्रशंसा करते हुए आइजी ने जवानों के साथ भोजन किया। उन्होंने वहां पुलिस कर्मियों के लिए आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर का भी जायजा लिया।

उन्होंने पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए उनके लिए समय-समय पर स्वास्थ्य जांच शिविर लगाने और प्रत्येक पुलिसकर्मी का अनिवार्य रूप से वार्षिक स्वास्थ्य जांच कराने के निर्देश दिए। आइजी ने फायरिंग का अभ्यास करते हुए अधीनस्थों को समय-समय पर फायरिंग अभ्यास कराने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा 54 से अधिक गांवों में 21 घंटे बिजली रही गुल,40 हजार से अधिक की आबादी को झेलनी पड़ी परेशानी

💠ये दिशा-निर्देश भी दिए

– सभी थाना प्रभारी अपने थानों में लंबित विवेचनाओ का समय से निस्तारण करें, अनावश्यक रूप से विवेचनाओं को लंबित न रखा जाए।

– सड़कों पर किए गए अस्थायी अतिक्रमण से सड़क दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है। सभी थाना प्रभारी अपने क्षेत्रों में सड़कों पर किए जा रहे अस्थायी अतिक्रमण पर कार्रवाई करें।

– सभी पुलिसकर्मी भी यातायात नियमों का अनुपालन करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *