Uttrakhand News :यहा बर्फबारी के कारण तीन दिनो से फंसे 15 पर्यटक को एसडीआरएफ ने सुरक्षित निकाला

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में कुछ दिनों से मौसम लगातार खराब चल रहा है. पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश और ओले गिरे, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बर्फबारी के कारण चोपता में 15 पर्यटक फंसे हुए थे, जिन्हें मंगलवार को एसडीआरएफ ने सुरक्षित निकाला.

पहाड़ों पर बर्फबारी से जहां कई रास्ते बंद हो गए और ठंड बढ़ गई तो मैदानी इलाकों में बारिश और ओले गिरने से किसानों की फसल बर्बाद हो गई.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लोकसभा सामान्य निर्वाचन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां की तेज,460 बूथो में वेब कास्टिंग से रहेगी नजर

एसडीआरएफ ने जनपद रुद्रप्रयाग में चोपता सड़क मार्ग पर पेड़ गिरने के कारण अवरुद्ध मार्ग को सुचारु करते हुए 15 सदस्यीय पर्यटक दल को रेस्क्यू किया है. मंगलवार को उखीमठ पुलिस ने एसडीआरएफ टीम को सूचित किया कि चोपता मार्ग पर ज्यादा बर्फ पड़ गई है, जिस कारण 15 सदस्यीय पर्यटक दल फंस गया है. सूचना मिलने पर एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू उपकरणों के साथ तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा फास्ट फूड रेस्टोरेंट में शराब बेचने/पिलाने का चल रहा था काम,पुलिस ने रेस्टोरेंट संचालक को अवैध शराब सहित किया गिरफ्तार

घटनास्थल पर पहुंचकर एसडीआरएफ टीम ने सभी 15 पर्यटकों तक पहुंच बनाई व सभी को सुरक्षित बर्फ वाले क्षेत्र से बाहर निकालाा और मार्ग में गिरे पेड़ को रेस्क्यू उपकरण की मदद से काटकर मार्ग को सुचारु किया. टीम ने सभी यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. ये 15 पर्यटक चोपता मार्ग पर घूमने गए थे और रिसोर्ट में ठहरे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *