Uttrakhand News :होली और आगामी मेलों के आयोजन को लेकर पुलिस ने बढाई सतर्कता,पुलिस महानिदेशक ने अधिकारियों को दिए निर्देश

ख़बर शेयर करें -

होली और आगामी मेलों के आयोजन को लेकर पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था एपी अंशुमान ने इन मेलों और त्योहार के लिए सभी पुलिस अधिकारियों को विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए।

💠होली से पहले उन सभी लोगों को चिह्नित करने को कहा जो बीते वर्षों में किसी विवाद में शामिल रहे हैं।

इसके अलावा चुनाव के मद्देनजर चेकपोस्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश भी अपर पुलिस महानिदेशक ने दिए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक ने ये दिशा निर्देश पुलिस मुख्यालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी रेंज और जिला पुलिस प्रभारियों को दिए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय सीमाएं मंगलवार से हो जाएंगी सील,12 पोलिंग पार्टियां रवाना

💠ये दिए निर्देश

💠होलिका दहन व रंग के दौरान शांति बनाए रखने के लिए विवादित स्थलों के संबंध में शांति समितियों की बैठक बुलाई जाए। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जाए।

💠26 मार्च को चंपावत जिले में मनाए जाने वाले मां पूर्णागिरी मेले में पर्याप्त संख्या में पुलिस और पीएसी बल तैनात किया जाए। इसके साथ ही ट्रैफिक प्लान भी समय से तैयार कर लिया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मतदान शुरू होते ही कई बूथों पर ईवीएम हुई खराब,5 बूथों पर बदली गई वीवीपैट मशीन

💠30 मार्च को देहरादून में झंडा मेले में पुलिस पीएसी की व्यवस्था और समय से ट्रैफिक प्लान तैयार करने को कहा गया। इसके अलावा आपराधिक इतिहास वाले लोगों की निगरानी के निर्देश दिए गए।

💠चुनावों के मद्देनजर सभी चेकपोस्ट पर एसएसटी और एफएसटी की लगातार निगरानी की जाए।

💠अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की दोबारा समीक्षा कर योजना बनाई जाए।

💠नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, ऐसे में प्रत्याशियों की सुरक्षा के भी पर्याप्त इंतजाम किए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *