Uttrakhand News :अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पुलिस अलर्ट,सीमाओं पर लगातार हो रही चेकिंग

ख़बर शेयर करें -

अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस को लेकर जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। शहर से देहात और सीमाओं तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

मिश्रित आबादी वाले इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पीएसी तैनात की गई है। सीमावर्ती क्षेत्रों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने अधीनस्थों को पूरी तरह से चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं।

प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर जिले में खुफिया विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट है। विशेषकर मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में खुफिया विभाग की निगाहें गढ़ी हुई हैं। देहात क्षेत्र के थाने कोतवाली के फोर्स को पूरी तरह से मुस्तैद रहने की कड़ी हिदायत दी गई है। एसएसपी डोबाल अधीनस्थों संग बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दे चुके हैं। उन्होंने अधीनस्थों से पूरी तरह से सक्रियता बनाए रखने की बात कही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :धामी सरकार की बड़ी सौगात,अब मेडिकल, इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले बच्चों की फीस वहन करने का लिया निर्णय

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर थाने कोतवाली की फोर्स के अलावा भी सार्वजनिक स्थानों से लेकर सीमावर्ती क्षेत्रों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। जिले में नौ निरीक्षक, 31 एसआइ, 120 कांस्टेबल, 130 महिला कांस्टेबल-हेड कांस्टेबल, चार कंपनी और दो प्लाटून पीएसी तैनात की गई है। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि पूरे जिले में पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। सीमावर्ती क्षेत्रों में लगातार चेकिंग की जा रही है।

💠श्यामपुर थानाध्यक्ष ने लालढांग में ली बैठक

लालढांग: श्यामपुर थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने लालढांग चौकी में जनप्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक कर कहा कि सोमवार को होने वाले आयोजन मिलजुलकर शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराएं। अफवाहों पर ध्यान न दें, किसी के बहकावे या उकसावे में न आएं। कोई अप्रिय बात सामने आने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :40 करोड़ रुपये की लागत से होगा इन तीन रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास,मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं

उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि कोई भी माहौल खराब करने का प्रयास करेगा तो कड़ी कार्रवाई होगी। बैठक में लालढांग चौकी इंचार्ज विनय मोहन द्विवेदी, जिला पंचायत सदस्य बृजमोहन पोखरियाल, क्षेत्र पंचायत सदस्य राजेश्वरी देवी, अनिल शर्मा, सुरेंद्र रावत, शैलेंद्र पाठक, ग्राम प्रधान रसूलपुर कमलेश द्विवेदी, शैलेंद्र पाठक, गगन करनवाल, हकीमुल्लाह उस्मानी, एहसान अहमद, जुनैद कासिम, चौहल सिंह शामिल रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *