Uttrakhand News :ऑपरेशन अजय के तहत भारतीय नागरिकों को लेकर छठीं फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची,इसमें 143 नागरिक शामिल हैं

ख़बर शेयर करें -

गाजा में इजराइल की ओर से हमास पर की की जा रही जवाबी कार्रवाई 15वें दिन भी जारी जारी है। इस बीच ऑपरेशन अजय के तहत भारतीय नागरिकों को लेकर छठीं फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची।

जिसमें 143 यात्री सवार थे, इनमें दो नेपाली नागरिक भी हैं। एयरपोर्ट पर भारतीयों का स्वागत करने के लिए इस्पात और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मौजूद रहे। 

💠उन्होंने तिरंगा देकर इजराइल से आए भारतीयों का स्वागत किया।

इजराइल- हमास युद्ध के बीच भारत ‘ऑपरेशन अजय’ के जरिए बढ़ते संघर्ष के बीच इजराइल में फंसे नागरिकों को निकालने के लिए चल रहा एक भारतीय अभियान है। इसके तहत भारतीय नागरिगों से भरी छठीं फ्लाइट दिल्ली पहुंची है। इसमें 143 नागरिक शामिल हैं, जिनमें दो नेपाली भी शामिल हैं। ऑपरेशन अजय को लेकर विदेश मंत्रालय ने बताया कि अब तहत 18 नेपाली नागरिकों समेत लगभग 1,200 यात्रियों को इजराइल से सुरक्षित वापस लाया गया है। मंत्रालय ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो और उड़ानों की व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :देश के लिए बलिदान देने वाले उत्तराखंड के सैनिकों के आश्रितों को उत्तराखंड सैनिक पुनर्वास संस्था देगी 10 लाख रुपये

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि केंद्र सरकार हमास के साथ चल रहे युद्ध के बीच इजरायल की स्थिति का आकलन कर रही है। बागची ने कहा, “शुक्र है कि किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। एक भारतीय नागरिक घायल हो गया है, जिसका इलाच किया जा रहा है। उसकी हालत अब स्थिर है।”

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:सोशल मीडिया में प्रसारित हो रही साइकिल गुम होने की सूचना पर चौखुटिया पुलिस ने लिया संज्ञान नाबालिग बालक शौक में चलाने के लिए उठा ले गया था साइकिल

💠विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने आगे कहा, “गाजा में लगभग चार भारतीय नागरिक हैं। 

हालांकि हमारे पास सटीक संख्या नहीं है लेकिन इसकी पुष्टि के लिए इजरायल के विदेश विभाग से संपर्क किया जा रहा है। जबकि वेस्ट बैंक में 12-13 भारतीय नागरिक हैं। गाजा से बाहर निकलना थोड़ा कठिन है। रिपोर्ट मिली है कि कुछ लोग पहले ही वहां से निकल चुके हैं, लेकिन कुछ अभी भी हैं।”