Uttrakhand News :मतदान के दिन उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स का रहेगा सख्त पहरा,ड्रोन की मदद से आसपास के क्षेत्र में रखी जाएगी नजर

ख़बर शेयर करें -

19 अप्रैल को मतदान के दिन उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स का सख्त पहरा रहेगा। मतदान प्रक्रिया संपन्न होने तक सीमाओं को पूरी तरह सीज किया जाएगा।

साथ ही ड्रोन की मदद से सीमाओं के आसपास के क्षेत्र में नजर रखी जाएगी। व्यवस्थाएं बनी रहे इसके लिए अधिकारी व चुनाव आयोग की टीम भी लगातार सीमाओं पर गश्त करती रहेगी।

शुक्रवार सुबह सात बजे से मतदान प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। मतदान निष्पक्ष व शांतिपूर्वक संपन्न हो, इसके लिए सरकारी सिस्टम ने भी पूरा प्लान तैयार कर दिया है। मतदान से दो घंटे पहले उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश की सीमाओं को पूरी तरह सीज कर दिया जाएगा। इसके तहत कौड़िया चेक पोस्ट, लालढांग-चिल्लरखाल मार्ग, सनेह क्षेत्र में पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स की विशेष टीमें तैनात रहेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अब घर के बाहर खराब मीटर लगे होने पर ऊर्जा निगम होगा जिम्मेदार

💠निजी वाहन को प्रवेश के लिए बताना होगा कारण

आवश्यक सामग्री से संबंधित वाहनों के लिए छूट रहेगी। साथ ही निजी वाहन से आने वाले व्यक्ति को भी शहर में प्रवेश करने का पूरा कारण बताना होगा। मतदान से पूर्व गुरुवार को उत्तराखंड पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मिलकर सीमा क्षेत्र में गश्त अभियान भी चलाया।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें रविवार 19 मई 2024

💠सीमाओं पर हो रही वाहनों की तलाशी

साथ ही सीमाओं पर वाहनों की तलाशी के साथ ही उसमें सवार प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी रजिस्टर में नोट की गई। पुलिस ने आमजन से भी चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने में सहयोग की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *