Uttrakhand News :खाने में जहर देने के शक में बेटे ने कर दी मां की गला दबाकर हत्या, मां के आत्महत्या करने की दी झूठी सूचना, आरोपी गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

प्रेमनगर क्षेत्र में युवक ने गला दबाकर मां की हत्या कर दी। पेट में अल्सर होने पर उसने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो देखी, जिसमें उसे पता चला कि धीमा जहर खाने से अल्सर होता है।

💠इस पर उसे संदेह हुआ कि मां उसे धीमा जहर दे रही है।

शुक्रवार रात उसका मां से झगड़ा हुआ था, इसी दौरान उसने गला दबाकर मां की हत्या कर दी। तब घर में उन दोनों के अलावा और कोई नहीं था। जब उसे अपने किए पर पछतावा हुआ तो वह रातभर शव के सामने बैठकर रोता रहा।

💠मां के आत्महत्या करने की दी झूठी सूचना

शनिवार सुबह उसने सेना में तैनात अपने बड़े भाई को फोन कर मां के आत्महत्या करने की झूठी सूचना देकर गुमराह करने की कोशिश की।

बड़े भाई ने रात्रि ड्यूटी पर गए पिता को घर भेजा तो पत्नी का शव देख उनके होश उड़ गए। पिता ने जब सख्ती से पूछा तो आरोपित ने सच्चाई बता दी। पिता की सूचना पर प्रेमनगर थाना पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

💠पुलिस ने ये कहा

एसएसपी अजय सिंह के अनुसार, मूल रूप से ग्राम कलाल पोस्ट चंपावत (उत्तराखंड) निवासी चंदा देवी (52), पति माधो सिंह और 24 वर्षीय छोटे बेटे अजय सिंह के साथ देहरादून के प्रेमनगर स्थित स्पेशल विंग में किराये के मकान में रहती थी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :चारधाम यात्रा के लिए मार्च के अंत तक शुरू हो सकती है तीर्थयात्रियों के पंजीकरण की प्रक्रिया

माधो सिंह सेना से सेवानिवृत हैं और वर्तमान में आईएमए में नौकरी कर रहे हैं, जबकि बड़ा बेटा सेना में है। वह वर्तमान में गुजरात के बडोदरा में तैनात है। शनिवार सुबह माधो सिंह प्रेमनगर थाने पहुंचे और बताया कि उनके बेटे अजय ने मां की हत्या कर दी है।

💠मां पर शक के चलते की हत्या

इस पर पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि अजय दो साल से पेट में अल्सर की समस्या से जूझ रहा है। इंटरनेट मीडिया पर उसने एक वीडियो देखा जिसमें उसे पता चला कि अल्सर धीमा जहर खाने से भी हो सकता है।

यहीं से उसका दिमाग घूमा और उसे संदेह था कि कहीं उसकी मां धीमा जहर देकर उसे जान से मारने की कोशिश तो नहीं कर रही है। कई बार अजय पिता माधो सिंह से भी कहता था उसकी मां बड़े भाई को प्यार करती है और उसे नहीं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :राष्ट्रीय राजमार्ग की क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवारों के जल्द सुधारीकरण की जगी उम्मीद,दो करोड़ रुपये का बजट हुआ स्वीकृत

💠डांटने पर हुआ था झगड़ा, इसी बात पर उतारा मौत के घाट

एसएसपी ने बताया कि चंदा के पति माधो सिंह वर्तमान में डीएससी के माध्यम से आइएमए में तैनात हैं, वह रात्रि ड्यूटी में थे। शुक्रवार रात 11 बजे अजय घर से बाहर गया तो मां ने उसे टोक दिया।

इसी बात से गुस्साए अजय ने मां का गला दबा दिया। इस दौरान मंगलसूत्र से उनके गले व चेहरे में कुछ कट भी लग गए। अजय ने एमएससी की है तथा वर्तमान में वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। वह मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। 

💠एक महीने पहले ही देहरादून शिफ्ट हुआ था आरोपित

बताया जा रहा है कि माधो सिंह पत्नी चंदा के साथ सितंबर 2023 को चंपावत से देहरादून शिफ्ट हुए थे। इसके बाद दिसंबर में अजय भी देहरादून आ गया और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने लगा।

वह अकसर खुद को कमरे में बंद रखता था। मां के साथ कुछ दिनों से उसका व्यवहार अच्छा नहीं था। यही कारण रहा है कि मामूली बात पर आरोपित ने मां की हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *